ट्विटर ने पोलिंग एप 'माईवोटटुडे' को ब्लॉक किया

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Jul 2018 05:09:36 PM
Twitter blocked polling app Myvotutude

नई दिल्ली। ट्रोल, फर्जी खाते और बॉट्स के खिलाफ कार्रवाई तेज करते हुए ट्विटर ने भारत में पोलिंग एप' माईवोटटुडे' सहित कई खातों को ब्लॉक कर दिया है। माईवोटटुडे ने हालिया पोल में लोगों से पूछा था कि वे किसे चुप कराना चाहते है। इसमें मुख्यमंत्रियों, विपक्षी दलों के नेताओं तथा पत्रकारों का विकल्प दिया गया था। ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा, '' हम ऐसा किसी तरह का बर्ताव बर्दाश्त नहीं करेंगे जो किसी को परेशान करता हो या डराता है या फिर किसी अन्य व्यक्ति की आवाज को दबाना चाहता हो।

भारत में लॉन्च हुआ 5000mAh की दमदार बैटरी के साथ Moto E5 Plus

हालांकि, प्रवक्ता ने किसी व्यक्तिगत खाते पर कोई टिप्पणी नहीं की। ट्विटर पर माईवोटटुडे को सर्च करने पर यह लिखा आ रहा है कि यह खाता बंद कर दिया गया है। इसके अलावा माईवोटटुडे के प्रवर्तकों द्वारा संचालित 27 और हैंडल को भी ब्लॉक कर दिया गया है। माईवोटटुडे (अ माईवोटटुडे) का दावा है कि वह दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी पोलिंग कराने वाली एप तथा भारत सरकार की शोध भागीदार है। इस एप को बेंगलुरु की एप्शन डिजिटल टेक्नोलॉजीज और कैलिफोर्निया, पालो अल्टो की एप्शन डिजिएल इंक ने विकसित किया है।

हालिया पोल में माईवोटटुडे ने टु मेकइंडियाग्रेटअगेन अभियान चलाते हुए देश के 66 दुश्मनों का जिक्र किया था जिन्हें चुप कराया जाना चाहिए। ये लोग सरकार की नीतियों के आलोचक रहे हैं। इस सूची में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, पी चिदंबरम और सलमान खुर्शीद, माकपा के सीताराम येचुरी, जम्मू - कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला और उमर अबदुल्ला तथा कई पत्रकारों, प्रोफेसरों, कलाकारों, छात्रों और अलगाववादियों का नाम था।

फर्जी खबरों पर रोक लगाएगा यूट्यूब, 2.5 करोड़ डॉलर करेगा निवेश

एक अन्य पोल में लोगों से पूछा गया था कि वे किसे थप्पड़ मारना चाहते हैं। इसमें कंाग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरभवद केजरीवाल, बालीवुड अभिनेताओं आमिर खान तथा शाहरूख खान का नाम था। ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि हम गोपनीयता तथा सुरक्षा कारणों से व्यक्तिगत खातों पर टिप्पणी नहीं करते हैं।- एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.