36 साल के मलिंगा ने टी-20 क्रिकेट में बना डाले कई विश्व रिकॉर्ड 

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2019 12:24:41 PM
36-year-old Malinga made many world records in T20 cricket

खेल डेस्क। कप्तान लसिथ मलिंग की हैट्रिक सहित पांच विकेट के दम पर श्रीलंका ने तीसरे और अन्तिम टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को 37 रन से शिकस्त दी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 125 रन बनाए।

खुशखबरी: कल क्रिकेट मैदान पर एक दूसरे से भिड़ेंगे भारत-पाक

इसके जवाब में मलिंगा (छह रन देकर पांच विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी के सामने कीवी टीम 16 ओवर में 88 रन पर पवेलियन लौट गई। इस मुकाबले में पांच विकेट लेकर मलिंगा ने कई विश्व रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाए।  

इस साल से आईपीएल का हिस्सा बनेंगी दो नई टीमें! बीसीसीआई कर रहा है विचार 

छत्तीस साल के मलिंगा ने मैच के दौरान टी-20 क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किए। वह क्रिकेट के इस फॉर्मेट में ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले गेंदबाज है। इसके साथ ही उन्होंने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेने का कारनामा दूसरी बार दोहराया। ये भी एक विश्व रिकॉर्ड है।

मलिंगा ने मुरनो के बाद हामिश रदरफोर्ड, कालिन डी ग्रैंडहोमे और रॉस टेलर को लगातार चार गेंदों पर पवेलियन भेजा। वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.