ENG vs IND: कोहली की कप्तानी में पहली बार टीम में बदलाव नहीं, इंग्लैंड करेगा बल्लेबाजी

Samachar Jagat | Thursday, 30 Aug 2018 03:36:42 PM
4th-test-england-v-india

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

साउथम्पटन। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने नॉटिंघम में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने वाली अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। यह विराट कोहली की कप्तानी में पहला अवसर है जबकि किसी टेस्ट मैच के लिए टीम में बदलाव नहीं किया गया। 

यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट: नडाल और वावरिका तीसरे दौर में, मर्रे बाहर 

इंग्लैंड ने मोईन अली और सैम कुरेन को अंतिम एकादश में शामिल किया है। इंग्लैंड पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अभी 2-1 से आगे चल रहा है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने टॉस जीत लिया है। 

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने की पहले दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा, ये दिग्गज बल्लेबाज हुआ बाहर 

विराट ने इतिहास बदलते हुए पहली बार अपनी कप्तानी में अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। इससे पहले भारत ने पिछले 45 टेस्ट में अपनी टीम में बदलाव किए थे जिससे विराट कोहली की अगुवाई वाले 38 टेस्ट मैच भी शामिल थे। वहीं इंग्लैंड की टीम में इस टेस्ट मैच के लिए दो परिवर्तन किए गए हैं। 

इस मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और भारतीय कप्तान विराट कोहली पास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। एंडरसन चौथे मैच में सात विकेट हासिल करने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन जाएंगे। एंडरसन ने अभी तक 141 टेस्ट मैचों में 557 विकेट झटक लिए हैं। एंडरसन को मैक्ग्रा का विश्व रिकॉर्ड तोडऩे के लिए केवल सात विकटों की आवश्यकता है।

US Open 2018: एलाइज कार्नेट के कोर्ट पर शर्ट बदलने से मचा हंगामा 

वहीं विराट के पास छह हजार टेस्ट रन पूरे करने और इंग्लैंड में एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बनने का मौका होगा। विराट ने नाम अभी तक 69 टेस्ट मैचों में 54.49 की औसत से 5994 रन दर्ज हैं। इसके अलावा उनके पास इस मैच में इंग्लैंड में एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोडऩे का मौका होगा। विराट इस दौरे के तीन टेस्ट मैचों में 440 रन बना चुके हैं। जबकि द्रविड़ साल 2002 में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा 602 रन बनाए थे। (कुछ इनपुट एजेंसी से लिए गए है)

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.