IPL नीलामी में लगेगी 578 खिलाडिय़ों पर बोली, ये होंगे मार्की खिलाड़ी

Samachar Jagat | Saturday, 20 Jan 2018 08:58:17 PM
578 players will be bid in IPL auction

नई दिल्ली। विवादों में घिरे इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स और भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरू में होने वाली आईपीएल के खिलाडिय़ों की नीलामी में शामिल 16 मार्की खिलाडिय़ों में मौजूद हैं।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट उन शीर्ष विदेशी खिलाडिय़ों में मौजूद हैं, जिनकी नीलामी की जाएगी। एक हजार से ज्यादा खिलाडिय़ों ने नीलामी के लिए पंजीकरण किया था, लेकिन बीसीसीआई ने छंटनी कर इसे 578 खिलाडिय़ों का कर दिया। खिलाडिय़ों को उनके प्रोफाइल के आधार पर आठ स्लैब में रखा गया है।

अंतरराष्ट्रीय (भारतीय और विदेशी) के लिए स्लैब क्रमश: दो करोड़ रूपए, 1.5 करोड़ रूपए, एक करोड़ रूपए, 75 लाख रूपए और 50 लाख रूपए है जबकि अनकैप खिलाडिय़ों का आधार मूल्य क्रमश: 40 लाख रूपए, 30 लाख रूपए और 20 लाख रूपए है।

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने विज्ञप्ति में कहा कि आईपीएल खिलाड़ी नीलामी में एक क्रिकेटर के चुने जाने से पहले काफी रणनीति बनाई जाती है। इससे यह नीलामी काफी रोमाचंक और अनिश्चित हो जाती है।

इस समय दुनिया के मुख्य तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और टी-20 मैच विजेता क्रिस गेल को एम1 (मार्की 1) वर्ग में रखा गया है। मार्की सूची (एम2) के दूसरे टीयर में कुछ अनुभवी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हरभजन सिंह, गौतम गंभीर और युवराज सिंह हैं।

दो करोड़ रूपए के स्लैब में 13 भारतीय खिलाड़ी हैं और काफी लंबे समय के बाद फ्रेंचाइजी टीमों को भारत के मौजूदा खिलाडिय़ों को चुनने का मौका मिलेगा।

मुरली विजय, केदार जाधव, केएल राहुल, युजवेंद्र चहल और दिनेश कार्तिक फ्रेंचाइजी टीमों की शीर्ष पसंदीदा खिलाडिय़ों की सूची में शामिल हैं जिसमें अफगानिस्तान के राशिद खान भी मौजूद हैं।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा 1.5 करोड़ की स्लैब में हैं जबकि ब्रैंडन मैकुलम और फाफ डु प्लेसिस दो करोड़ रूपए के ग्रुप में हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के पास राइट टू मैच कार्ड है। क्रिस लिन भी दो करोड़ रुपए के दायरे में हैं।

सूची के अनुसार दो करोड़ के स्लैब में 36 क्रिकेटर हैं जबकि 32 ने खुद को 1.5 करोड़ की सूची में रखा है। एक करोड़ में 31, 75 लाख रूपए में 23, 50 लाख रूपये में 122 खिलाड़ी हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.