तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास की घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान जीत की और अग्रसर

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 08:38:29 AM
Abbas brought three wickets, Pakistan won and forward

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

दुबई। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने सात गेंद के अंदर तीन विकेट लेकर पाक को बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत के करीब पहुंचा दिया। मोहम्मद अब्बास ने पहले सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच (49) को आउट किया तथा इसके बाद मार्श बंधुओं शान और मिशेल को पवेलियन की राह दिखाई जो खाता भी नहीं खोल पाए। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 87 रन था लेकिन वह चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर तीन विकेट पर 136 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था।


अगर फिट रहा तो निश्चित तौर पर 2019 विश्व कप में खेलेगा गेल: होल्डर

पहली पारी में 280 रन की बढ़त हासिल करने वाले पाकिस्तान ने इससे पहले अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 181 रन बनाकर समाप्त घोषित की। ऑस्ट्रेलिया को इस तरह से 462 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला। उसे दो मैचों की श्रृंखला में बढ़त बनाने के लिए अभी 326 रन की जबकि पाकिस्तान को सात विकेट की दरकार है। चौथे दिन स्टंप के समय सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 50 और ट्रेविस हेड 34 रन पर खेल रहे थे। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए अब तक 49 रन जोड़े हैं।

शटलर ज्वाला गुट्टा ने भी लगाया मानसिक शोषण का आरोप

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पहली पारी की पुनरावृत्ति देखने को मिली। पहली पारी में उसकी सलामी जोड़ी ने 142 रन की साझेदारी की लेकिन उसकी टीम ने सभी दस विकेट 60 रन के अंदर गंवा दिए। फिंच और ख्वाजा ने फिर से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। मोहम्मद अब्बास ने चाय के विश्राम के तुरंत बाद फिंच को पगबाधा आउट किया और दो गेंद बाद शान मार्श को विकेट के पीछे कैच कराया।

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने मी टू की बहस से किया किनारा

उन्होंने अपने अगले ओवर में मिशेल को पगबाधा आउट किया। अगर ऑस्ट्रेलिया को यह मैच जीतना है तो उसे नया इतिहास लिखना होगा क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम पर है जिसने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एंटीगा में सात विकेट पर 418 रन बनाकर जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान ने सुबह तीन विकेट पर 45 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसकी तरफ से इमाम उल हक ने 48, असद शाफिक ने 41 और हारिस सोहेल ने 39 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए जान हालैंड ने तीन और नाथन लियोन ने दो विकेट लिए।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.