अभिषेक को विश्व स्वर्ण और ओलंपिक कोटा

Samachar Jagat | Saturday, 27 Apr 2019 04:20:32 PM
Abhishek to be the world's gold and Olympic quota

बीजिंग। भारतीय निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने शनिवार को यहां आईएसएसएफ राइफल/ पिस्टल विश्वकप में अपनी 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के साथ देश के लिये पांचवां ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया। अंजुम मुदगिल और अपूर्वी चंदीला (महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा), सौरभ चौधरी और दिव्यांश पंवार इससे पहले भारत को चार ओलंपिक कोटा दिला चुके हैं। 

अभिषेक ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में 242.7 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान पर रहते हुये स्वर्ण जीता। रूस के आर्टेम चेर्नाेसोव ने 240.4 के स्कोर के साथ रजत जबकि कोरिया के हान सियूंगवू ने 220.0 के स्कोर के साथ कांस्य जीता।

अभिषेक ने इससे पहले 2018 में जकार्ता में हुये एशियाई खेलों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य जीता था। भारतीय खिलाड़ी ने तीन वर्ष पूर्व ही निशानेबाजी खेल शुरू किया है और राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई। उनका क्वालिफकेशन राउंड में प्रदर्शन भी प्रभावशाली रहा और 585 के स्कोर के साथ चौथे नंबर पर रहे। 

29 वर्षीय निशानेबाज फाइनल में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय रहे जबकि स्पर्धा में अन्य भारतीय शहजार रिजवी 576 के स्कोर के साथ 32वें और अर्जन सिंह चीमा 571 के स्कोर के साथ 54वें नंबर पर रहे। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.