विश्व कप के लिए अफगानिस्तान ने किया अपनी टीम का ऐलान, बदल गया टीम का कप्तान

Samachar Jagat | Monday, 22 Apr 2019 02:30:41 PM
Afghanistan announced its team for the World Cup,

स्पोटर्स डेस्क। आईसीसी का विश्व कप इंग्लैंड में 30 मई से खेला जाएगा। इसके लिए अफगानिस्तान टीम ने अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान गुलबदीन नायब को दी गई है। अफगानिस्तान अपना पहला मैच 1 जून को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। दरअसल, अफगानिस्तान ने अपने 23 खिलाडियों के पूल में से 15 खिलाडियों को चुना है। 

Rawat Public School


आपको बता दें कि टीम के ऐलान से पहले साउथ अफ्रीका में कैंप का आयोजन किया गया था। जहां पिछले छह महीने तक इन खिलाडियों की फिटनेस और प्रदर्शन का आकलन किया गया। टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शापूर जादरान को शामिल नहीं किया गया है। तो वहीं तीन साल के बाद टीम में वापसी कर रहे हामिद हसन को टीम में शामिल किया गया है। 

गौरतलब है कि यदि सलामी बल्लेबाज की बात की जाए तो मोहम्मद शहजाद है। उनके साथ नूर अली जादरान और हजरतुल्लाह जजई निभाएंगे। तो वहीं असगर अफगान को भी टीम में शामिल किया गया है। अफगान को कुछ दिन पहले ही कप्तानी से हटाया गया था। तो वहीं रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी, गुलबदीन नायब और नजीबुल्लाह जारदान को भी जगह मिली है। तो वहीं स्पिनर की जिम्मेदारी राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान को पास होगी। 

अफगानिस्तान टीम: गुलबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्लाह शेनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दवालत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब उर रहमान।

रिजर्व खिलाड़ी: इकराम अलीखिल, करीम जानत और सईद शिरजाद।



 

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.