"अफगानियों को हल्के में नहीं लिया सकता": रहाणे

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 08:56:36 AM

खेल डेस्क। अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम एकमात्र टेस्ट मैच आज गुरुवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी में खेलने जा रही है भारतीय नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। अफगानिस्तान आज से अपने टेस्ट क्रिकेट का अभियान शुरू करने जा रहा है। रहाणे ने पहले ही यह चेतावनी दे दी है कि अफगानिस्तान की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने ये कहा है कि" वे नवागंतुक हो सकते हैं लेकिन भारत के स्टैंड-इन टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे ने जोर देकर कहा है कि उनकी टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ "निर्दयी" होना चाहिए।

रहाणे ने प्रेस के दौरान कहा कि "हम अफगानिस्तान को हल्के में नहीं ले जा रहे हैं। उनके पास एक सभ्य टीम है "एक टेस्ट टीम के रूप में, हम किसी को भी मंजूरी नहीं दे सकते क्योंकि क्रिकेट एक मजाकिया गेम है। हम वहां जाकर निर्दयी होना चाहते हैं। हाँ, हम उन्हें अपने विरोधियों के रूप में सम्मान करते हैं, लेकिन हमारे लिए बाहर जाना और इससे अधिक देना महत्वपूर्ण है हाल ही अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टैनिकजई ने अपनी टीम को स्पिनरों की प्रशंसा करते हुए नजर आये और उन्होंने ये भी कहा कि उनकी टीम के स्पिनर भारतीय स्पिनरों से बेहतर है लेकिन इस बात से भारतीय खिलाडी दिनेश कार्तिक और करुण नायर ने असगर के कड़ा जवाब दिया इन दोनों खिलाड़ियोने भारतीय टीम के स्पिनरों के पास अनुभव होने की बात को भी स्पष्ट किया।  

रहाणे ने आगे कहा कि "प्रत्येक सदस्य यह मानना ​​चाहेगा कि उनकी टीम अच्छी है। हम सभी आंकड़े जानते हैं लेकिन हम आंकड़ों पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहते हैं। अश्विन, जडेजा और कुलदीप अनुभवी स्पिनरों हैं। किसी के भी द्वारा दिए बयान उनकी मानसिकता का अंतर बताते है हमारे पास बैंगलोर में अभ्यास सत्र शानदार था और आईपीएल से वापस आना, यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने दिमाग को प्रशिक्षित करें।"टी 20 से टेस्ट मोड में वापस आना कौशल पर ध्यान केंद्रित करने के बजाए हमारे दिमाग को ट्यून करने के बारे में है। हम अफगानिस्तान को हल्के ढंग में नहीं ले रहे हैं।"


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.