5 वर्ष का बैन झेलने के बाद अशरफुल को वापसी की आस

Samachar Jagat | Saturday, 11 Aug 2018 05:13:14 PM
After 5 years of bans, Ashraf returns

ढाका। बांग्लादेश प्रीमियर लीग(बीपीएल) ट्वंटी 20 टूर्नामेंट में मैच फिक्सिंग की वजह से 5 साल का प्रतिबंध झेलने वाले बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल ने 13 अगस्त को अपने बैन समाप्ति के बाद एक बार फिर राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में खेलने की इच्छा जताई है। अशरफुल साल 2013 में बांग्लादेश लीग में मैच फिक्सिंग के आरोपों में  दोषी पाए गए थे और उन पर 5 वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया गया था।

ईशांत को भारतीय आक्रमण की अगुवाई करते देख अच्छा लगा : नेहरा

यह प्रतिबंध इस वर्ष 13 अगस्त को खत्म हो रहा है, जिसके बाद अशरफुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और बांग्लादेश प्रीमियर लीग जैसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकेंगे। इससे पहले साल 2016 में उन्हें घरेलु क्रिकेट में खेलने की अनुमति दी जा चुकी है। अशरफुल अपनी वापसी को लेकर बेहद उत्साहित है और उन्होंने इस अवसर पर कहा कि वह पिछले 5 सालों से इस दिन का इंतजार कर रहे थे।

राठौड़ ने एशियाई खेलों के दौरान खिलाडिय़ों और अधिकारियों से जिम्मेदार होने को कहा

उन्होंने कहा कि मैं इस तारीख का इंतजार लंबे समय से कर रहा था और उस घटना को आज पूरे 5 साल बीत गए है, जब मैनें मैच फिक्सिंग में अपनी भूमिका को स्वीकार किया था। हालांकि इस दौरान मैंने दो घरेलू क्रिकेट प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लिया, लेकिन अब अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में मेरे चयन में कोई बाधा नहीं है।

भारतीय कोच होने से अब संवाद की बाधा खत्म हो गई: सरदार

बांग्लादेश क्रिकेटर ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के लिए फिर से क्रिकेट खेलना उनका सबसे बड़ा लक्ष्य है। उल्लेखनीय है कि जून 2014 में बीपीएल की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने अशरफुल पर 8 सालों  का निलंबन और करीब 12 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया था। लेकिन इसी वर्ष सितंबर में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड(बीसीबी) की अनुशासनात्मक समिति ने उनका बैन कम कर 5 वर्ष कर दिया था जो सोमवार को समाप्त हो रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.