पुलवामा हमले के बाद आईसीसी विश्व कप में होने वाले भारत-पाक मैच पर मंडराने लगे संकट के बादल!

Samachar Jagat | Monday, 18 Feb 2019 04:31:43 PM
After the Pulwama attack, the ICC World Cup is going to hit the India-Pakistan match cloud of crisis!

स्पोटर्स डेस्क। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हाल ही में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया था। इस हमले में 44 जवान शहीद हो गए और कई घायल हो गए। इसको लेकर देशभर में जबर्दस्त आक्रोश और गुस्सा देखा जा रहा है। इस हमले के बाद भारत सरकार ने कई अहम कदम उठाए है। तो वहीं अब 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम की पाकिस्तान से ना खेलने की बात जोर पकडने लग गई है। तो वहीं यदि सूत्रों के अनुसार इस समय बीसीसीआई मौजूदा हालातों के अनुसार 16 जून को विश्व कप मुकबाबले में पाक ​टीम के साथ खेलने से मना कर सकती है। 


आपको बता दें कि पाकिस्तान से ना खेलने की यह बात शुरूआती क्रिकेट क्लब आफ इंडिया से शुरू हुई है। इसके सचिव सुरेश बाफना ने पुलवामा में हुए हमले के बाद कहा कि टीम इंडिया को आगामी विश्व कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए। वहीं इससे पहले क्रिकेट क्लब आफ इंडिया ने इस हमले का विरोध जताते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का पोस्टर ढक दिया है। इसके साथ ही मोहाली क्रिकेट स्टेडियम से भी पाकिस्तानी क्रिकेटरों के पोस्टर हटा लिए गए है। 


गौरतलब है कि आगामी विश्व कप शुरू होने में महज कुछ ही महीने का समय बाकी है। तो ऐसे में क्या भारत इस विश्व कप में पाकिस्तान के साथ खेलने से इनकार कर सकता है? लेकिन यह संभव है तो वहीं सीधे—सीधे पाकिस्तान के अंक मिल जाएंगे और इसका असर अंक तालिका के साथ भारतीय टीम की हार—जीत पर भी पडेगा। तो वहीं आईसीसी टीम इंडिया पर जुर्माना भी लगा सकती है। इतना ही नहीं टीम इंडिया पर बैन की तलवार लटक सकती है। लेकिन क्रिकेट में बीसीसीआई के दबदबे के कारण ऐसा नहीं हो सकता है। 


टीम इंडिया इस विश्व कप में 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलकर शुरूआत करेगी। टीम इंडिया साउथेम्पटन में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान से, बर्मिंघम में इंग्लैंड और बांग्लादेश और मैनचेस्टर पाकिस्तान और विंडीज से दो—दो मैच खेलेगी। तो इनके अलावा टीम इंडिया ओवल में आस्ट्रेलिया, नॉटिंघम में न्यूजीलैंड और लीड्स में श्रीलंका से एक—एक मैच खेलेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.