संन्यास लेने के बाद आखिर पहला बयान दिया डीविल्लियर्स ने युवा बल्लेबाजों को लेकर

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 05:17:35 PM
After the retirement, the first statement was made by the De Villiers for the young batsmen

खेल डेस्क। क्रिकेट के महान दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविल्लियर्स ने मई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेकर क्रिकेट जगत को करारा झटका दिया है इस दिग्गज बल्लेबाज ने इस साल मई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास की घोषणा कर दी। लेकिन इस दिग्गज ने युवा बल्लेबाजों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है एबी ने कहा कि "युवा खिलाड़ियों को सफलता की तलाश में कठिन विकल्प बनाने की जरूरत है"। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार ने आगे कहा कि खिलाड़ियों को भी कड़ी मेहनत करनी चाहिए, ध्यान केंद्रित रहना चाहिए और खेल के उच्चतम स्तर को देखते हुए  दबाव में नहीं आना चाहिए। 

उन्होंने आगे कहा कि  "जब आप सार्वजनिक चरण में प्रवेश करते हैं, तो आपके कंधों पर हर बार उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए बहुत दबाव होता है। किसी भी युवा खिलाड़ी को सफल होने की तलाश में कठिन विकल्प बनाने, कड़ी मेहनत करने और हमेशा ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है"। "बहुत सारे विचलन हैं कि किसी भी खिलाड़ी को अपने करियर पर नेविगेट करना चाहिए। ऐसा लगता है कि जब आप शीर्ष के करीब आते हैं तो हर कोई आपसे एक नए खेल की उम्मीद चाहते है।"

एबी ने आगे कहा कि "जब आप गार्ड लेते हैं तो ध्यान में रखने के लिए दो तत्व होते हैं  पहला यह कि क्षेत्ररक्षकों की स्थिति क्या है, इसलिए आप गेंद को उसी दिशा में मारने का प्रयास कर सकते हैं, और दूसरा वह स्थान है जहां आपको लगता है कि गेंदबाज गेंद को किस दिशा में डालने जा रहा है गेंद"क्रिकेट अपने सबसे बुनियादी रूप में गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच एक लड़ाई है, और यह हमेशा महत्वपूर्ण है कि गेंदबाज आगे क्या करेगा, क्रीज पर रचनात्मक होने और अंत में हावी होने की कोशिश कर अपने विकल्पों को कम करने और कटौती करने के लिए हमेशा महत्वपूर्ण है"। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.