क्या संन्यास का फैसला बदलेंगे एलेस्टेयर कुक, दिया जवाब

Samachar Jagat | Thursday, 06 Sep 2018 05:33:38 PM
Alastair Cook said will not change the decision of retirement

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक ने कहा है कि उनका संन्यास का फैसला अटल है और इस पर दोबारा विचार करने का सवाल ही पैदा नहीं होता। इंग्लैंड के ओपनर कुक ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की 60 रन की जीत के बाद ऐलान किया था कि वह सीरीज के पांचवें टेस्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

एशियाई खेलों की पदक विजेता दिव्या का आरोप, केजरीवाल सरकार ने वादा कर नहीं की मदद

पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट की पूर्वसंध्या पर कहा कि अपने संन्यास के फैसले पर वह पुनर्विचार नहीं करेंगे। 33 वर्षीय कुक ने कहा कि वह काउंटी टीम एसेक्स के साथ खेलना जारी रखेंगे जिनके साथ उन्होंने तीन और साल का अनुबंध कर लिया है। लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि भविष्य में चाहे कुछ भी हो वह अब टेस्ट क्रिकेट में नहीं लौटेंगे।

अगर पाकिस्तान आतंकवाद रोकता है तो हम भी 'नीरज चोपड़ा’ की तरफ व्यवहार करेंगे: सेना प्रमुख

यह पूछने पर कि यदि अगली गर्मियों में एशेज में उनकी जरूरत पड़ती है और यदि वह उस समय तक काउंटी में ढेरों रन बना रहे हों तो क्या वह अपना फैसला बदलना पसंद करेंगे, पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक ने कहा, मैं अपने फैसले पर डटे रहना पसंद करूंगा। मैं संन्यास ले चुका हूं, यह निर्णय अंतिम है और यह बदलेगा नहीं।

युकी और दिविज सर्बिया के खिलाफ मुकाबले से हटे, नागल का स्टैंडबाई बनने से इनकार

कुक अपने 161वें टेस्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। कुक की तीसरी संतान का जन्म अगले सप्ताह के शुरू में होना है। उल्लेखनीय है कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा और आखरी टेस्ट मैच शुक्रवार से खेला जाएगा। ये टेस्ट मैच कुक के टेस्ट कॅरियर का आखरी टेस्ट मैच होगा। इसके बाद एलेस्टेयर कुक टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.