आनंद ग्रैंड स्विस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2019 01:59:48 PM
Anand will lead Indian Challenge in Grand Swiss Tournament

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

चेन्नई। पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद 10 से 21 अक्टूबर तक आइल ऑफ मैन में आयोजित होने वाले ग्रैंड स्विस शतरंज टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे।

विश्व शतरंज ईकाई फिडे के बयान में कहा गया कि शतरंज के इतिहास में इसके सबसे मजबूत स्विस-सिस्टम टूर्नामेंट होने की उम्मीद है। एक जून तक आनंद, पी हरिकृष्णा, विदित संतोष गुजराती, बी अधिबन, के शशिकिरण और एस पी सेथुरमन जैसे भारतीय ग्रैंड मास्टर्स (जीएम) इस टूर्नामेंट में भाग लेने के पात्र हैं।

इस टूर्नामेंट में नॉर्वे के दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन के अलावा फैबियानो कारुआना, वेस्ली सो, अलेक्जेंडर ग्रिस्चुक, अनीश गिरि, हिकारू नाकामुरा और सर्गेई कारजाकिन जैसे शीर्ष खिलाड़ी टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं। टूर्नामेंट में पुरस्कार राशि 4,32,500 डालर है जिसमें से विजेता के खाते में 70,000 डालर जाएंगे। यह टूर्नामेंट 2020 फिडे विश्व चैम्पियनशिप का हिस्सा है।

इसका विजेता कैंडिडेट टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर सकता है जिससे अगले फिडे विश्व चैम्पियनशिप मैच के लिए चैलेंजर का चयन होगा। टूर्नामेंट में 160 खिलाडिय़ों के बीच मुकाबला होगा जिसमें 120 फिडे क्वालीफायर होंगे जबकि 40 का चयन वाइल्ड कार्ड के जरिये होगा। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.