चौथे टेस्ट में एंडरसन तोड़ सकते हैं यह वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस इंग्लिश गेंदबाज के लिए शमी ने कह दी ये बात

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Aug 2018 10:51:24 AM
Anderson can break this world record in fourth Test

साउथम्पटन। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैरान हैं कि भारतीय गेंदबाजों जितनी तेजी नहीं होने के बावजूद जिमी एंडरसन कैसे अपने कौशल से बल्लेबाजों को छकाने में सक्षम हैं। चौथे टेस्ट से पूर्व शमी ने एंडरसन को शुभकामनाएं दी जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज के रूप में ग्लेन मैकग्रा (563 विकेट) का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ सात विकेट दूर हैं। एंडरसन के नाम पर 557 विकेट दर्ज हैं।

Birthday special: जब जीत कर भी फफक पड़ा था हॉकी का जादूगर 

शमी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, कि जहां तक सीखने की प्रक्रिया का सवाल है, जब आप एक सीनियर खिलाड़ी (एंडरसन) को अपने सामने ऐसा प्रदर्शन करते देखते हैं तो आप उसे देखकर अधिक से अधिक सीखने की कोशिश करते हैं। मैं हमेशा देखता कि हमारे जितनी गति नहीं होने के बावजूद वह विकेट चटका रहा है- वह किस लेंथ के साथ गेंदबाजी कर रहा है। आपको ये चीजें सीखने को मिलती हैं। वह अलग हालात में अलग तरह का गेंदबाज होता है।

मंजीत ने जानसन को पछाडक़र भारत को एथलेटिक्स में तीसरा स्वर्ण दिलाया 

उन्होंने कहा, खिलाड़ी चाहे कहीं से भी आए, सबसे पहले आपको यह देखना चाहिए कि वह घरेलू हालात का फायदा कैसे उठाता है। हम एंडरसन से काफी कुछ सीखने में सफल रहे। हमने पिछले दौरे पर भी उसे यहां देखा और उसने काफी अच्छी गेंदबाजी की। अब तक मैंने एंडरसन से सीखा है कि आप जितना अधिक सटीक होंगे आपके लिए यह उतना बेहतर होता।

ICC ने अलजजीरा से क्रिकेट संबंधी कथित भ्रष्टाचार की डॉक्यूमेंट्री का फुटेज मांगा 

भारत के तेज गेंदबाजों ने अब तक टीम के 46 में से 38 विकेट चटकाए हैं और बंगाल के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि अनुकूल हालात में नतीजा देना उनकी जिम्मेदारी है। इन हालात में नतीजे देने की जिम्मेदारी तेज गेंदबाजों पर है। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया और कर रहे हैं। पिछली श्रृंखला (दक्षिण अफ्रीका) में भी आपने देखा कि हमने अपना काम अच्छी तरह किया (तीन टेस्ट में 60 विकेट चटकाए)। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.