शमी विकेट के साथ ही जेम्स एंडरसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ग्लेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़ा

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Sep 2018 11:48:57 AM
Anderson fastest bowler to take most Test wickets

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लंदन। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में मोहम्मद शमी के रूप में भारत का आखिरी विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। अपना 143वां मैच खेल रहे एंडरसन के नाम पर अब 564 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा (563) को पीछे छोड़ा। एंडरसन ने बाद में कहा कि उन्हें खुशी है कि एलिस्टेयर कुक यह विकेट देखने के लिये मैदान पर थे जिनका यह अंतिम टेस्ट मैच था। 

आखिरी टेस्ट मैच में हारने के बाद विराट कोहली ने दिया ये बड़ा बयान, कहा- हारने का मतलब...! 

उनहोंने कहा, ''मुझे खुशी है कि कुक यह विकेट देखने के लिये मैदान पर थे। जब उन्होंने (केएल राहुल और ऋषभ पंत) साझेदारी निभायी तो लग रहा था कि वे लक्ष्य के करीब पहुंच जाएंगे। मेरा काम एक छोर संभाले रखना था। हमने नयी गेंद ली और मुझे यह विकेट लेने का मौका मिला।’’ 

इस वजह से एशिया कप 2018 से बाहर हुआ श्रीलंका का ये दिग्गज बल्लेबाज 

एंडरसन और मैकग्रा के बाद टेस्ट मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों में वेस्टइंडीज के कर्टनी वाल्स (519), भारत के कपिल देव (434), एंडरसन के साथी स्टुअर्ट ब्राड (433) और न्यूजीलैंड के रिचर्ड हैडली (431) शामिल हैं।  

करियर के आखिरी शतक के लिए कुक ने इस भारतीय गेंदबाज को दिया धन्यवाद! 

श्रीलंका के आफ स्पिनर मुथैया मुरलीधर ने टेस्ट मैचों में सर्वाधिक 800 विकेट लिए हैं। उनके बाद शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) का नंबर आता है। एंडरसन अब इस सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं।  

पहले और अंतिम टेस्ट मैच को कुक ने कुछ इस तरह से बनाया यादगार, इस मामले में बने पांचवें बल्लेबाज  

US Open 2018: नाओमी ओसाका ने सेरेना को हराया, ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली जापानी खिलाड़ी बनीं


 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.