अश्विन की फिरकी में उलझे ऑस्ट्रेलियाई, अभी भी 59 रन पीछे

Samachar Jagat | Friday, 07 Dec 2018 02:19:24 PM
Ashwin and fast bowlers returned India to match

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

खेल डेस्क। अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन की शानदार गेंदबाजी की के कारण ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट खोकर 192 रन बना लिए है। दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया की और से ट्रैविस हेड (61) और मिशेल स्टार्क (8) क्रीज पर मौजूद थे। इससे पहले रविचन्द्रन अश्विन ने आस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम को सस्ते में समेट दिया जबकि तेज गेंदबाजों ने रनगति पर अंकुश लगाकर पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को भारत का पलड़ा भारी कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी सत्र में ट्रेविस हेड (नाबाद 61) और पैट कमिंस (10) ने 50 रन की साझेदारी की लेकिन आखिर में कमिंस के आउट होने से भारत ने फिर दबाव बना दिया। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर ऑस्ट्रेलिया ने 88 ओवर में सात विकेट पर 191 रन बना लिए थे।


आखिर क्यों दिन-रात के टेस्ट मैच कराना चाहता है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

अश्विन ने 33 ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 34 और ईशांत शर्मा ने 31 रन देकर दो-दो विकेट अपने नाम किए। ऑस्ट्रेलिया टीम अभी भी भारत की पहली पारी के 250 रन से अभी भी 59 रन पीछे है और उसके तीन ही विकेट बाकी हैं। चाय के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दस रन और आठ ओवर के भीतर दो विकेट गंवा दिए। भारतीय गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लेकर दबाव बनाए रखा। पीटर हैंडस्कंाब (34) आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे जो बुमराह को कट शॉट खेलने के प्रयास में विकेट के पीछे कैच दे बैठे। इसके बाद ईशांत ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (पांच) को उसी अंदाज में पवेलियन भेजा।

IND vs AUS: अश्विन और इंशान्त ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर

ऑस्ट्रेलिया के छह विकेट 127 रन पर गिर गए जिसके बाद हेड और कमिंस ने सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। हेड ने अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक 103 गेंदों में पूरा किया। कमिंस को बुमराह ने पगबाधा आउट किया। लंच के बाद अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाजों को आउट किया। पहले शॉन मार्श (दो) ने लंच के तुरंत बाद अपना विकेट गंवा दिया। पहले ही ओवर में अश्विन को आक्रामक शाट खेलने के प्रयास में वह आउट हो गए। उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर सिर्फ 59 रन था। उस्मान ख्वाजा (28) और हैंडस्कंाब ने चौथे विकेट के लिए 28 रन जोड़े। हैंडस्कांब ने मोहम्मद शमी को कुछ शुरूआती चौके लगाकर रनगति को आगे बढ़ाया। अश्विन ने 40वें ओवर में ख्वाजा को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। वह विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच देकर आउट हुए। भारत ने डीआरएस रिव्यू पर यह विकेट हासिल किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉप ऑडर बल्लेबाजों के फ्लॉप रहनेे पर पुजारा ने दिया ये स्टेटमेंट, पढ़क़र आपको भी होगी हैरानी

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर उस समय चार विकेट पर 87 रन हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक दो विकेट 57 रन पर गंवा दिए थे। ईशांत शर्मा ने उनकी पारी की तीसरी गेंद पर आरोन फिंच (0) को आउट किया। ख्वाजा और टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (26) ने कुछ देर संभलकर खेलने की कोशिश की। दोनों ने 20. 4 ओवर में 45 रन जोड़े। यह भारत के शीर्ष चार विकेटों से लिए हुई किसी भी साझेदारी से बड़ी थी। भारतीय तेज गेंदबाजों ने काफी रफ्तार के साथ गेंद डाली। बुमराह ने तो एक समय 150 किमी की गति से भी गेंदबाजी की लेकिन कई बार अच्छी लैंग्थ नहीं पकड़ सके। अश्विन को 12वें ओवर में गेंद सौंपी गई जिसने हैरिस को परेशान किया। लंच से पहले हैरिस को अश्विन ने सिली प्वाइंट पर लपकवाया। इससे पहले मोहम्मद शमी (छह) दूसरे दिन जोश हेजलवुड की पहली ही गेंद पर आउट हो गए जिन्होंने विकेट के पीछे कैच थमाया। इसके साथ ही भारतीय पारी का अंत हो गया। ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड ने 52 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन लियोन को दो-दो विकेट मिले। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.