IND vs AUS: अश्विन और इंशान्त ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर

Samachar Jagat | Friday, 07 Dec 2018 12:33:37 PM
Ashwin and Ishant put pressure on Australia

खेल डेस्क। पहले बल्लेबाजी में भारतीय बल्लेबाजी के निराशा जनक प्रदर्शन (पुजारा के अलावा) के की कमी गेंदबाजों पूरी करते नजर आ रहे हैं। जहां ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अब तक तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ चुके हैं वहीं तेज गेंंदबाज इंशान्त शर्मा ने दो विकेट अपने नाम लेकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ला दिया है। भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन चाय तक ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट 117 रन पर गंवा दिए।

दबंग दिल्ली की घरेलू चरण में पांचवीं जीत

चाय के समय पीटर हैंडस्कांब 33 और ट्रेविस हेड 17 रन बनाकर खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया अभी भी भारत के पहली पारी के 250 रन से 84 रन पीछे है। लंच के बाद अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाजों को आउट किया। पहले शॉन मार्श (दो) ने लंच के तुरंत बाद अपना विकेट गंवा दिया। पहले ही ओवर में अश्विन को आक्रामक शॉट खेलने के प्रयास में वह आउट हो गए। उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 59 रन था। उस्मान ख्वाजा (28) और हैंडस्कांब ने चौथे विकेट के लिए 28 रन जोड़े। हैंडस्कांब ने मोहम्मद शमी को कुछ शुरूआती चौके लगाकर रनगति को आगे बढ़ाया। अश्विन ने 40वें ओवर में ख्वाजा को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉप ऑडर बल्लेबाजों के फ्लॉप रहनेे पर पुजारा ने दिया ये स्टेटमेंट, पढ़क़र आपको भी होगी हैरानी

वह विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच देकर आउट हुए। भारत ने डीआरएस रिव्यू पर यह विकेट हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर उस समय चार विकेट पर 87 रन हो गया। हैंडस्कांब ने भारतीय गेंदबाजों को धता बताते हुए पांच चौके लगाए जबकि हेड ने चार चौके जड़े। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 30 रन जोड़े। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक दो विकेट 57 रन पर गंवा दिए थे। मोहम्मद शमी (छह) दूसरे दिन जोश हेजलवुड की पहली ही गेंद पर आउट हो गए जिन्होंने विकेट के पीछे कैच थमाया। इसके साथ ही भारतीय पारी का अंत हो गया। ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड ने 52 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन लियोन को दो दो विकेट मिले।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई अपनी शतकीय पारी में पुजारा ने हासिल की ये उपलब्धि

ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत भी बहुत अच्छी नहीं रही। ईशांत शर्मा ने उनकी पारी की तीसरी गेंद पर आरोन फिंच (0) को आउट किया। ख्वाजा और टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (26) ने कुछ देर संभलकर खेलने की कोशिश की। दोनों ने 20.4 ओवर में 45 रन जोड़े। यह भारत के शीर्ष चार विकेटों से लिए हुई किसी भी साझेदारी से बड़ी थी। भारतीय तेज गेंदबाजों ने काफी रफ्तार के साथ गेंद डाली। जसप्रीत बुमराह ने तो एक समय 150 किमी की गति से भी गेंदबाजी की लेकिन कई बार अच्छी लैंग्थ नहीं पकड़ सके। आर अश्चिन को 12वें ओवर में गेंद सौंपी गई जिसने हैरिस को परेशान किया। लंच से पहले हैरिस को अश्विन ने सिली प्वाइंट पर लपकवाया। फिल्हाल अभी ऑस्ट्रेलिया की और से हैड और कमिंस क्रीज पर मौजूद है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट खोकर 191 रन बनाएं।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.