Asia Cup: मोहम्मद शहजाद की 124 रनों की पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने भारत को दिया 253 रनों का लक्ष्य

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Sep 2018 08:31:05 PM
Asia Cup: Afghanistan targets India for 253 runs

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

खेल डेस्क। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद (124 रनों) की शानदार पारी और मोहमद नबी (64) की पारियों की बदौलत अफगानिस्तान ने एशिया कप टूर्नामेंट के अपने आखरी मुकाबले में भारत को 253 रनों का लक्ष्य दिया है। अफगानिस्तान के कप्तान अजगर अफगान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था।

अफगानिस्तान के विकेट कीपर शहजाद ने मैच फिक्सिंग को लेकर किया बड़ा खुलासा

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरूआत अच्छी रही। मैदान पर उतरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और जावेद अहमदी ने पहले विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की। अफगानिस्तान की और से शहजाद ने तेजी से रन बनाएं। अफगान टीम को पहला झटका जावेद अहमदी के रूप में लगा। जो रवीन्द्र जडेजा की गेंद पर विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी को अपना विकेट थमा बैठे।

कप्तान कोहली नहीं चाहते टेस्ट मैचों में इस तरह का बदलाव

इसके बाद अफगानिस्तान के विकेटों का पतन शुरू हो गया। रहमान खान 3 रन बनाकर पवैलियन लौट गए जबकि हश्मतुल्लाह शहीदी और कप्तान अजगर अफगान खाता भी नहीं खोल पाए। अफगानिस्तान के गुलाबदीन 15 रन बनाकर केदार जाधव का शिकार बनो। लेकिन एक छोर पर मोहम्मद शहजाद खड़े रहे।

रोनाल्डो-मेसी की बादशाहत खत्म कर सर्वश्रेष्ठ फुटबालर बने मोड्रिक

शहजाद पारी का अंत केदार जाधव ने कार्तिक के हाथों कैच लपकार उनकी किया। इसके बाद मोहमद नबी और नजीबुल्लाह जादरान ने पारी को संभालते हुए टीम का स्कोर 252 रनों तक पहुंचाया। भारत की ओर से रवीन्द्र जडेजा को तीन विकेट मिले तो वहीं कुलदीप यादव ने दो विकेट अपने नाम किए जबकि दिपक चाहर, केदार जाधव तेज गेंदबाज खलील अहमद के नाम एक-एक विकेट रहा। वहीं और सिद्धार्थ कौल को बिना विकेट के ही संतुष्ट रहना पड़ा।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.