एशिया पैसीफिक चैम्पियन नीरज को WBC रैंकिंग में जगह मिली

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 12:49:59 PM
एशिया पैसीफिक चैम्पियन नीरज को WBC रैंकिंग में जगह मिली

नई दिल्ली। भारतीय पेशेवर मुक्केबाज नीरज गोयत ने पिछले महीने अपने वेल्टरवेट एशिया पैसीफिक खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने के बाद विश्व मुक्केबाजी परिषद डब्ल्यूबीसी रैंकिंग में जगह बना ली है।

आस्ट्रेलिया के बेन काइट के खिलाफ जीत के बाद यह भारतीय मुक्केबाज अभी डब्ल्यूबीसी रैंकिंग में 35वें स्थान पर है। नीरज ने काइट को हराकर अपना खिताब बरकार रखा था। इस चौबीस वर्षीय मुक्क्ेबाज ने 12 राउंड के मुकाबले में अपने 26 साल के प्रतिद्वंद्वी को 120-110 119-109 115-113 से हराया था। नीरज ने अब तक 12 में से आठ मुकाबले जीते हैं।

उन्होंने कहा, डब्ल्यूबीसी रैंकिंग में शीर्ष 35 में जगह बनाना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है। इन रैंकिंग में जगह बनाने वाला मैं पहला भारतीय हूं और मैं इसे लेकर काफी खुश हूं। मेरा अगला लक्ष्य डब्ल्यूबीसी अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतना है जिससे मैं शीर्ष 15 में जगह बना पाउंगा।

नीरज अगर शीर्ष 15 में जगह बनाते हैं तो विश्व खिताब के लिए चुनौती पेश करने की दावेदारी में आ जाएंगे। डब्ल्यूबीसी वेल्टरवेट रैंकिंग में फिलहाल ब्रिटेन के स्टार आमिर खान शीर्ष पर चल रहे हैं।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.