Asian Games 2018: नौकायान में छठे स्थान पर रहे भारत के दत्तू भोकनाल

Samachar Jagat | Friday, 24 Aug 2018 07:57:39 AM
Asian Games 2018: Dattu Bhokanal of India sixth in the yachting

पालेमबांग। भारत के दत्तू भोकनाल गुरुवार को 18वें एशियाई खेलों में पुरुषों की सिंगल स्कल्स नौकायान स्पर्धा के फाइनल में छठे स्थान पर रहे। दत्तू भोकानाल ने रेपचेज के जरिए स्पर्धा के फाइनल में पहुंचे थे। पुरुषों की नौकायान स्पर्धा की शुरुआत के पहले दिन आठ स्वर्ण पदक दांव पर थे और भारतीय खिलाड़ी पांच पदकों की दौड़ में शामिल थे। पुरुषों की नौकायान स्पर्धा के डबल स्कल्स, लाइटवेट फोर और युगल मुकाबलों में भारतीय टीम चौथे पायदान पर रही। 

Asian Games 2018: वुशु में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, चारों खिलाड़ियों को कांस्य पदक 

दत्तू ने रियो ओलंपिक में की गयी गलती को दोहराते हुए शुरुआती 2000 मीटर की नौकायान दौड़ में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। दत्तू शुरुआती 500 मीटर के दौरान दूसरे स्थान पर थे। उन्होंने स्वर्ण पदक विजेता लियांग झांग के 1:47.76 के समय के मुकाबले 1:48.63 मिनट में शुरुआती 500 मीटर तय किए। 

Pro Kabaddi 2018: तमिल तलाईवास और तेलुगू टाइटंस में यहां होगा पहला मुकाबला 

दत्तू रेस के बीच में तीसरे स्थान पर खिसक गए। इसके बाद परिस्थिति पूरी तरह से बदल गयी और अगले 500 मीटर के दौरान दत्तू छठे नंबर पर खिसक गए। वर्ष 2010 के ग्वांगझू एशियाई खेलों में सेना के बजरंग लाल ठक्कर ने पुरुषों की एकल स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। गौरतलब है कि वर्ष 2014 में इंचियोन एशियाई खेलों में पुरुषों की एकल स्पर्धा में स्वर्ण सिंह ने कांस्य पदक जीता था। आपको बता दें कि इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में भारत ने अब कई पदक जीते और देश में सभी खिलाड़ियों को लेकर देश के लोग बधाई दे रहे है।  

आखिरी 2 टेस्ट के लिए टीम से बाहर हुए विजय और कुलदीप, इन दो सलामी बल्लेबाज को मिला मौका 

इंडिया की 59 वर्षों में ट्रेंट ब्रिज में दूसरी जीत, इंग्लैंड को दी करारी​ शिकस्त



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.