Asian Games 2018: राही ने निशानेबाजी में स्वर्ण जीतकर इतिहास रचा

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Aug 2018 03:14:30 PM
Asian Games 2018: Rahi made history by winning gold in shooting

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जकार्ता।  भारत की राही सरनोबत ने बुधवार को यहां 18वें एशियाई खेलों के निशानेबाजी प्रतियोगिता में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा फाइनल में देश को स्वर्ण पदक दिला दिया जो इन खेलों में भारत का चौथा स्वर्ण है। इसके साथ ही राही सरनोबत एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली आज पहली भारतीय महिला निशानेबाज बन गयी। 

IND vs ENG 3rd Test: जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार परफॉरमेंस का बताया ये राज 
 
उन्होंने यहां महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में दो बार शूट ऑफ से गुजरने के बाद यह उपलब्धि हासिल की।  इस 27 वर्षीय निशानेबाज ने जकाबारिंग शूटिंग रेंज में खेलों के नए रिकार्ड के साथ सोने का तमगा जीता। राही ने कमाल का प्रदर्शन किया और शुरूआत से पदक होड़ में बनी रहीं जबकि गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन युवा निशानेबाज़ मनु भाकर छठे स्थान पर रहकर एलिमिनेट हो गयीं। राही ने फाइनल में कुल एशियाई खेलों का रिकार्ड बनाते हुए कुल 34 अंकों के साथ स्वर्ण जीता।

हरप्रीत सेमीफाइनल में हारे, कांस्य के लिये खेलेंगे 

थाईलैंड की नफासवान यांगपाइबून ने भी खेलों का रिकार्ड बनाया लेकिन स्वर्ण पदक के शूटऑफ में वह अपने दो निशाने चूक कर दूसरे नंबर पर खिसक गयीं। उन्होंने कुल 34 के स्कोर के साथ रजत और कोरिया की मिनजुंग किम ने 29 के स्कोर के साथ कांस्य जीता। मनु के लिए पदक होड़ से बाहर होना काफी निराशाजनक रहा क्योंकि उन्होंने क्वालिफिकेशन राउंड में एशियाई खेलों का क्वालिफिकेशन रिकार्ड कायम करते हुये फाइनल में जगह बनाई थी। 

Asian Games 2018: दिव्या काकरान ने 68 किग्रा महिला कुश्ती में जीता कांस्य पदक 

मनु ने प्रिसीशन चरण में 297 और रैपिड राउंड में 296 का स्कोर किया और कुल 593 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहकर फाइनल के लिये क्वालीफाई किया।  वहीं राही ने क्वालिफिकेशन में सातवें स्थान पर रहकर कुल 580 के स्कोर के साथ क्वालीफाई किया। उन्होंने प्रिसीशन में 288 और रैपिड में 292 का स्कोर किया।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.