Asian Games : निशानेबाजी में रजत लेकिन कबड्डी में मिली निराशा

Samachar Jagat | Friday, 24 Aug 2018 11:51:33 AM
Asian Games: Silver in shooting but disappointment in kabaddi

पालेमबांग-जकार्ता। भारत के किशोर निशानेबाजों के हैरतअंगेज प्रदर्शन को आगे बढ़ाते हुए शार्दुल विहान ने एशियाई खेलों में आज रजत पदक जीता लेकिन जिस कबड्डी में टीम का स्वर्ण पदक पक्का माना जा रहा है उसमें टीम सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गयी। 

पांडे और रायुडु की धमाकेदार वापसी, बेहतरीन पारी खेलते हुए भारत को दिलाई जीत 

भारत एक भी स्वर्ण पदक नहीं जीत पाया। वह अब चार स्वर्ण, चार रजत और दस कांस्य पदक सहित कुल 18 पदक लेकर दसवें स्थान पर है।  सौरभ चौधरी के सबसे कम उम्र में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने के बाद आज 15 वर्षीय विहान रजत पदक जीतकर एशियाई खेलों में सबसे कम उम्र में पदक जीतने वाले भारतीय बन गये। वह डबल ट्रैप में दूसरे स्थान पर रहे। 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम श्रीलंका में खेलेगी तीन वनडे और पांच ट्वंटी -20 

मेरठ के रहने वाले विहान ने क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहने के बाद फाइनल में 73 अंक बनाए। दक्षिण कोरिया के 34 वर्षीय ह्यूनवू शिन ने स्वर्ण और कतर के 42 वर्षीय हमद अली अल मारी ने कांस्य पदक जीता।   पालेमबांग में निशानेबाजी में इतिहास रचा लेकिन उससे 600 किमी दूर जकार्ता में कबड्डी टीम ने शर्मनाक प्रदर्शन किया और उसे कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।  एशियाई खेलों के इतिहास में पहली बार भारतीय टीम इस स्वदेशी खेल में स्वर्ण पदक के बिना लौटेगी। टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। 

Asian Games 2018: नौकायान में छठे स्थान पर रहे भारत के दत्तू भोकनाल 

इस खेल में भारत का स्वर्ण पदक पक्का माना जाता था लेकिन आज 18-27 की हार के साथ भारतीय खेमे के कुछ लोग रोने लगे जबकि अन्य सकते में आ गए। इसके साथ ही एशियाई खेलों में 1990 से चला आ रहा भारत का दबदबा भी खत्म हो गया। टेनिस कोर्ट से कुछ अच्छी खबर सुनने को मिली। रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाकर पुरूष युगल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.