टेस्ट टीम में आखिर ये बल्लेबाज ले सकता है डीविल्लियर्स की जगह

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 04:03:15 PM
At the end of the Test team, the batsman can replace the De Villiers

खेल डेस्क। एबी डिविलियर्स के सन्यास के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम की मुश्किल बढ़ गयी है और अब टेस्ट टीम में उनकी जगह कौन लेगा? दक्षिण अफ्रीका बोर्ड के लिए यह एक बड़ा सवाल है सन्यास के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम में टेम्ब बावुमा है जो उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम में बल्लेबाजी लाइन में नंबर 4 पर स्थान बनाना चाहते है। श्रीलंका के दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का हिस्सा बनने वाले बावुमा ने केवल पांच बार चार नंबर पर बल्लेबाजी की है, और इसके अलावा उन्होंने   अपना अधिकांश 29 टेस्ट मैच नंबर 6 पर स्थान पर खेले है।

बावुमा ने मंगलवार को प्रिटोरिया में एक प्रशिक्षण शिविर के दौरान कहा, "मैं अवसरवादी होगा क्योंकि किसी के लिए नंबर 4 पर आने के लिए कोई जगह खुली है और मैं उस स्थिति के लिए अपना हाथ डाल रहा हूं।" "उम्मीद है कि चयनकर्ता मेरे प्रति देख रहे हैं। लेकिन जहां भी वे मुझे खिलाना चाहते हैं, मैं जितना संभव हो सके निष्पादित करने की कोशिश करूंगा।"अगस्त 2017 में ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार बाउमा ने इंग्लैंड के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी की और उन्होंने टीम की 177 रनों की हार में 46 और 12 रन बनाये और इंग्लैंड ने सीरीज 3-1 से जीत ली। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के अगले टेस्ट  मैचों के लिए टीम में जगह बनाना चाहते है नंबर 4 पर अपने संक्षिप्त समय में, उन्होंने औसत 34.87 की औसत से रन बनाये है। 

बावुमा ने आगे कहा, "मुझे इंग्लैंड में अवसर मिला और मुझे काफी मज़ा आया, भले ही यह एक कठिन टेस्ट मैच और श्रृंखला थी।" "मैंने ज़िम्मेदारी का आनंद लिया, और एक तरह से ऐसा ही कुछ है जो मेरे खेल में मदद कर सकता है क्योंकि मैं अपने ज्यादातर शुरुआती रूपों को बदलने में सक्षम नहीं हूं। नंबर 4 पर आकर उन बड़े रनों को स्कोर करने का अवसर है मैं जो हासिल करने की कोशिश कर रहा हूँ   लेकिन निर्णय चयनकर्ताओं और कोच ,कप्तान के साथ रहता है। "दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला टेस्ट 12 जुलाई से और 20 जुलाई से शुरू होगा। स्पिन-फ्रेंडली पिच होने की पूर्ण उम्मीद है, बावुमा ने कहा कि स्ट्राइक रोटेशन महत्वपूर्ण होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.