मस्जिद में हमला: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच रद्द

Samachar Jagat | Friday, 15 Mar 2019 11:29:37 AM
Attack in mosque: Test match between Bangladesh and New Zealand canceled

क्राइस्टचर्च। क्राइस्टचर्च में मौजूद बांग्लादेश क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड के साथ होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच यहां मस्जिदों में गोलीबारी के मद्देनजर रद्द कर दिया गया। इस हमले में कई लोगों की मौत हो गई है। जब हमला हुआ, उस समय बांग्लादेश की टीम मस्जिद में प्रवेश करने ही वाली थी।

न्यूजीलैंड की मस्जिद में अंधाधुध गोलीबारी से छह की मौत, बाल बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

टीम के सदस्य सुरक्षित हैं, लेकिन मौजूदा हालात के मद्देनजर प्राधिकारियों ने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच हेगले ओवल में शनिवार से शुरू होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच रद्द कर दिया है। 'क्रिकइंफो’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक जब हमला हुआ, तब टीम जुम्मे की नमाज के लिए मस्जिद जा रही थी।

टीम सुरक्षित बच कर निकटवर्ती हेगले ओवल पहुंची। टीम को एक होटल में रखा गया है। होटल में किसी के अंदर जाने या किसी के होटल से बाहर जाने पर प्रतिबंध है। ओपनर तमीम इकबाल ने ट्वीट किया कि यह डरावना अनुभव था और हमलावर गोलीबारी कर रहे थे।

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी पर दहेज प्रताड़ना और यौन उत्पीड़न का केस दर्ज

उन्होंने कहा कि पूरी टीम गोलीबारी से बच गई। यह डरावना अनुभव था और कृपया हमारे लिए प्रार्थना कीजिए। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिडा अर्डनã ने इस गोलीबारी को न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक बताया।

उन्होंने हमले की कड़ी निदा करते हुए संवाददाताओं से कहा कि यह स्पष्ट है कि यह न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है। अर्डर्न ने कहा कि यहां स्पष्ट रूप से जो हुआ, वह हिसा की असाधारण करतूत है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.