IPL 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Dec 2018 08:41:44 AM
Auction will be held on December 18 before the IPL 2019 in Jaipur

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। बीसीसीआई ने सोमवार को यह घोषणा की। यह नीलामी एक दिन की होगी, इसके आयोजन स्थल में भी बदलाव किया गया है और यह बेंगलुरू की जगह जयपुर में होगी। सिर्फ 70 खिलाड़ियों को नीलामी में जगह दी गई है जिसमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपए की राशि है।


तो क्या विराट कोहली से जलने लगे हैं पुजारा, कहा रनों के लिए उन पर निर्भर नहीं है टीम!

नीलामी से पूर्व पिछले महीने टीमों ने रिटेन किए हुए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की और इस दौरान कुछ बड़े नामों को रिलीज किया। किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर को रिलीज किया। वर्ष 2018 सत्र की नीलामी में जयदेव उनादकट के लिए 11 करोड़ 50 लाख रुपए की बोली लगाने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने इस तेज गेंदबाजी को रिलीज कर दिया है।

आखिर क्यों भारतीय टीम के लिए टेस्ट सीरीज जीतने के लिए सुनहेेरा मौका बता रहें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी?

सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में बरकरार नहीं रखा। मुंबई इंडियन्स ने भी जेपी डुमिनी, पैट कमिस और मुस्तफिजुर रहमान जैसे शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी। आम चुनावों के साथ अगर तारीखों का टकराव होता है तो 2019 आईपीएल के कुछ हिस्से या पूरे टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर हो सकता है। -एजेंसी 

रन मशीन कोहली के बल्ले पर काबू पाने के लिए ये तरीका आजमा सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई

भारत में खेलों को लेकर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने कही ये बड़ी बात, पढक़र आपको भी होगा गर्व

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.