आस्ट्रेलिया ने भारत से आखिरी ओवर में छीन ली जीत

Samachar Jagat | Monday, 25 Feb 2019 09:55:43 AM
Australia beat India in last over

विशाखापटनम। यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह ने 19वें ओवर में दो विकेट लेकर भारत के लिए अप्रत्याशित जीत की उम्मीद जगा दी थी लेकिन उमेश यादव के पारी के आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 14 रन बटोरकर भारत के हाथों से रविवार को पहले ट्वेंटी-20 मुकाबले में जीत छीनकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

भारत ने सात विकेट पर 126 रन बनाये जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में सात विकेट पर 127 रन बनाकर भारतीय समर्थकों को मायूस कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट से यह मैच जीता। जून 2016 के बाद से यह पहली बार है जब भारत ने लगातार दो ट्वेंटी-20 मैच गंवाए हैं। भारत की अपनी जमीन पर पिछले आठ ट््वंटी-20 मुकाबलों में यह पहली हार है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और उसके शुरूआती दो विकेट जल्दी गिर गए। मार्कस स्टॉयनिस दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट हो गए जबकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन ङ्क्षफच को तीसरे ओवर की पहली गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने पगबाधा कर दिया। 

दो विकेट मात्र पांच रन पर गिर जाने के बाद डी आरसी शार्ट और ग्लेन मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन की शानदार साझेदारी की। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मैक्सवेल को लोकेश राहुल के हाथों कैच कराकर इस खतरनाक होती हुई साझेदारी को तोड़ा। मैक्सवेल ने 43 गेंदों पर 56 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.