AUS VS IND: भारतीय गेंदबाजों ने रोके बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते ऑस्ट्रेलिया के कदम

Samachar Jagat | Friday, 14 Dec 2018 04:18:55 PM
Australia made 277 runs losing 6 wickets till the end of the day's game

खेल डेस्क। ओपनर मार्कस हैरिस और आरोन फिंच की शतकीय साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत काफी अच्छी रही। लेकिन इसके बाद भारतीय गेेंदबाजों ने भी जबरदस्त वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते हुए कदको को रोक दिया है। इससे पहले मैदान पर उतरे ऑस्ट्रेलिया के मार्कस हैरिस और आरोन फिंच के बीच ओपनिंग विकेट के लिए 112 रन की शतकीय साझेदारी की बदौलत अच्छी शुरूआत करने वाली टीम ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 277 रन बना लिए है।

अंपायरिंग फैसलों से हारा भारत: हरेंद्र सिंह

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और चायकाल तक तीन विकेट गंवाकर 148 रन बना लिए थे। हालांकि लंच तक वह 66 रन पर बिना कोई विकेट गंवए ऑस्ट्रेलिया सुखद स्थिति में दिख रही थी। हैरिस तथा फिंच ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की। लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 36वें ओवर में फिंच को पगबाधा कर इस साझेदारी पर ब्रेक लगा भारत को उसका पहला विकेट दिला दिया। फिंच ने 105 गेंदों में छह चौके लगाकर 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

पूर्व कप्तान वॉन का मानना, पर्थ में घास वाली पिच का वार ऑस्ट्रेलिया पर उलटा पड़ेगा

इसके बाद उस्मान ख्वाजा भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। ख्वाजा को उमेश यादव ने विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच कराकर भारत को दूसरा विकेट दिलाया। हालांकि ओपनर मार्कस हैरिस एक छोर पर बने रहे। लेकिन हैरिस भी 141 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 70 रन की उपयोगी पारी खेलकर हनुमा विहारी का शिकार बन गए। हनुमा ने अजिंक्या रहाणे के हाथों मार्कस को कैच कराकर चायकाल तक तीसरा विकेट निकाल दिया। मार्कस के बाद पीटर हैंडस्कोम्ब भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए।

परिणय सूत्र में बंधे विनेश फोगाट और सोमबीर राठी, देखिए शादी के बाद की पहली फोटो 

हैंडस्कोम्ब भी इशांत शर्मा की गेंद पर विराट कोहली को अपना कैच थमा बैठे। हालांकि इस दौरान एक छोर पर शॉन मार्स टिके रहे। मार्स ने ट्रेविस हैड के साथ मिलकर थोड़ी साझेदारी जरूर की। लेकिन उन्हे भी हनुमा विहारी ने रहाणे के हाथों कैच थमाकर पवेलियन की राह दिखाई। वहीं ट्रेविस हैड को इशांत शर्मा ने मोहम्मद शमी के हाथों कैच थमाकर उन्हे डे्रसिंग रूम में वापस भेजा। हैड ने 80 गेंदों पर 58 रन बनाए। वहीं भारत की और से इशांत शर्मा और हनुमा विहारी ने दो-दो विकेट निकाले तो वहीं उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह के हाथ एक-एक सफलता लगी। दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट खोकर 277 रन बना लिए है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.