ऑस्ट्रेलिया को 326 पर आउट करने के बाद भारत की खराब शुरूआत, शुरू में ही गिरे दो विकेट

Samachar Jagat | Saturday, 15 Dec 2018 11:52:34 AM
Australia out on 326, bad start of India

पर्थ। आस्ट्रेलियाई टीम को  326 पर ऑलआउट करने के बाद मैदान पर उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने अपने दो विकेट मात्र आठ रन के टीम स्कोर पर गिरा दिए। भारत की और से अब मैदान पर मिस्टर भरोसेमंद पुजारा और कप्तान विराट कोहली मौजूद है। जिन पर सभी की नजरे रहेगी और सब चाहेंगे की ये दोनों अधिक समय तक क्रीज पर मौजूद रहे और बड़े स्कोर करे। इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में 326 रन पर आउट किया लेकिन दूसरे दिन शनिवार को लंच तक उसने भी छह रन के अंदर मुरली विजय का विकेट गंवा दिया।

भारत की गेंदबाजों की गलतियों से ऑस्ट्रेलिया लेगा सीख : बॉर्डर

ऑस्ट्रेलिया ने सुबह छह विकेट पर 277 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा उसके निचले क्रम के बल्लेबाजों ने महत्वपूर्ण 49 रन जोड़े। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 41 रन देकर चार विकेट लिए। इसके बाद मिशेल स्टार्क ने मुरली विजय को बोल्ड किया जो 12 गेंदों का सामना करने के बावजूद खाता नहीं खोल पाये थे। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन पहले सत्र में अपना पलड़ा भारी रखा। वह अभी भारत से 320 रन आगे है। सुबह कप्तान टिम पेन (38) और पैट कमिन्स (19) ने भारतीय गेंदबाजों को एक घंटे से भी अधिक समय तक विकेट के लिए तरसाए रखा। इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े।

जीत की हैट्रिक के साथ सिंधू सेमीफाइनल में

इस बीच उन्होंने 100वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया। भारत को फिर से बहुत अधिक शॉर्ट पिच गेंदें करने का खामियाजा भुगतना पड़ा। पहले घंटे में केवल 29 रन बने लेकिन इस बीच कोई विकेट नहीं गिरा। भारत ने इशांत और मोहम्मद शमी (80 रन देकर कोई विकेट नहीं) से सुबह गेंदबाजी की शुरुआत कराई। इसके बाद उमेश यादव (78 रन देकर दो विकेट) ने गेंद थामी जबकि जसप्रीत बुमराह (53 रन देकर दो विकेट) को चौथे गेंदबाज के रूप में गेंदबाजी करने के लिए आए।

फिर बदला श्रीलंका का वनडे और टी-20 कप्तान, मलिंगा को मिली कमान

पिच से उछाल के संकेत मिल रहे थे लेकिन भारतीयों ने इसका फायदा उठाने के लिए पर्याप्त फुललेंथ गेंदबाजी नहीं की। आखिर में उमेश ने 105वें ओवर में कमिन्स का आफ स्टंप उखाडक़र भारत को दिन की पहली सफलता दिलायी। इसके दो गेंद बाद बुमराह ने पेन को पगबाधा आउट किया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने डीआरएस लिया लेकिन उन्हें इससे फायदा नहीं मिला। इशांत ने स्टार्क (छह) और जोश हेजलवुड (शून्य) को ऋषभ पंत की मदद से पवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया। नाथन लियोन (नाबाद नौ) लगातार तीसरी पारी में नाबाद रहे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.