ऑस्ट्रेलिया ओपन जीत के लिए दम लगाएंगे ये बिग थ्री

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 04:25:04 PM
 Australian Open, Rafael Nadal Roger Federer Novak Djokovic

मेलबर्न। छह बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक को चोट के कारण पिछले वर्ष काफी समय कोर्ट से बाहर रहने के कारण 2018 के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन में 14वीं वरीयता मिली है जबकि मौजूदा नंबर एक और दो राफेल नडाल तथा रोजर फेडरर उच्च वरीय खिलाड़ी के तौर पर उतरेंगे।

अगले सप्ताह मेलबर्न में शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन में पूर्व नंबर वन जोकोविक 14वीं वरीय खिलाड़ी के तौर पर उतरेंगे। आयोजकों ने गुरुवार को टूर्नामेंट के ड्रॉ की घोषणा की जिसमें स्पेन के नडाल को शीर्ष वरीयता और स्विट्जरलैंड के फेडरर को दूसरी वरीयता दी गई है। वहीं महिला वर्ग में मौजूदा नंबर एक और दो सिमोना हालेप तथा कैरोलीन वोज्नियाकी को भी पहली और दूसरी वरीयता दी गई है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में वरीयता मुख्य रूप से एटीपी विश्व रैंकिंग के आधार पर दी जाती है। टूर्नामेंट में इस बार एंडी मरे, केई निशिकोरी और गत महिला चैंपियन सेरेना विलियम्स के नहीं खेलने से भी वरीयता में अंतर आया है। वहीं जोकोविक ने चोट की आशंकाओं को दूर कर वापसी की है।
ग्रैंड स्लेम में खिताब के दावेदार और दूसरी वरीय स्विस मास्टर फेडरर खिताब के बचाव की शुरुआत स्लोवानिया के एलाइज बेडेन के खिलाफ करेंगे जबकि उपविजेता राफा ड्रॉ में डामिनिक रिपब्लिक के विक्टर एस्ट्रेला बर्गोस के खिलाफ उतरेंगे।

पुरूषों के ड्रॉ में तीसरी सीड ग्रिगोर दिमित्रोव को दी गई है जो क्वालिफायर से भिड़ेंगे जबकि जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव को चौथी वरीयता दी गई है जो इटली के थॉमस फाबियानो से भिड़ेंगे। हालांकि 2014 के चैंपियन स्विट्जरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका के सर्जरी के बाद लौटने से उनके लिए ड्रॉ काफी मुश्किल हो गया है।

वहीं दिलचस्प है कि छह बार के चैंपियन जोकोविक को इस बार 14वीं वरीयता दी गई है। कोहनी की चोट के कारण बाहर रहे सर्बियाई खिलाड़ी फिलहाल रैंकिंग में काफी खिसक चुके हैं और मेलबर्न में अमेरिका के डोनाल्ड यंग के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे। उनका संभावित क्वार्टरफाइनल इस बार वावरिंका या ज्वेरेव से हो सकता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.