ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों ने भारतीय फिजियो का अपमान किया: विराट

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 12:20:01 PM
ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों ने भारतीय फिजियो का अपमान किया: विराट

रांची। विराट कोहली ने आरोप लगाया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों ने घरेलू टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट का अपमान किया जबकि विपक्षी टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारतीय कप्तान के इस दावे को खारिज किया। कोहली ने आरोप लगाया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों ने फरहार्ट पर गैर जरूरी तंज कसा लेकिन स्मिथ ने इस दावे से इनकार किया। कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, उन्होंने चार या पांच खिलाडिय़ों ने पैट्रिक का नाम लेना शुरू कर दिया। मैं नहीं जानता क्यों। वह हमारे फिजियो हैं। 

उनका काम हमारा उपचार करना है। मुझे इसके पीछे का कारण नहीं पता चला। मैं नहीं समझ सका। आपको पूछना चाहिए कि उन्होंने उसका नाम लेना क्यों शुरू कर दिया। यहां तीसरे टेस्ट के पहले दिन रन बचाते हुए कोहली अपना कंधा चोटिल करा बैठे थे और फरहार्ट उनकी चोट ठीक करने के लिये मैदान पर भागे थे। लेकिन कोहली को फिजियो के साथ मैदान से बाहर जाना पड़ा। 

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल भी कोहली की चोट का मजाक उड़ाते दिखे। उन्होंने बाउंड्री बचाने के बाद अपने दाहिने कंधे को पकडक़र कोहली की नकल भी की। भारतीय कप्तान ने भी कल डेविड वार्नर के आउट होने के बाद यही किया। जब ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों ने इस मजाक की घटना के बारे में पूछा तो कोहली ने कहा, यह मजाकिया है कि हमारे लोग पत्रकार सबसे पहले क्रिकेट के बारे में पूछते हैं और आप विवाद के बारे में पूछते हो। लेकिन चलो। ये चीजें मैदान पर होती रहती हैं। 

हालांकि स्मिथ ने जोर देते हुए कहा कि उन्होंने फरहार्ट का अपमान नहीं किया जो एक ऑस्ट्रेलियाई ही हैं। स्मिथ ने कहा, यह थोड़ा निराशाजनक है। मैंने कुछ भी नहीं किया। विराट कह रहा है कि मैंने पैट्रिक फरहार्ट का अपमान किया। जबकि मैंने इसका बिलकुल विपरित किया।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि उसने फरहार्ट शानदार काम किया और वह विराट को कंधे की चोट के बाद मैदान में वापस ले आया। वह शानदार फिजियो है और वह निश्चित रूप से उनके साथ बेहतरीन काम करता है। 
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.