फाइनल में हारे सेन, युवा ओलंपिक में रजत से संतोष

Samachar Jagat | Saturday, 13 Oct 2018 03:52:04 PM
Badminton latest news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ब्यूनस आयर्स। इंडिया के प्रतिभावान बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन युवा ओलंपिक खेलों के फाइनल में चीन के लि शिफेंग से सीधे गेम में हार गए और उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। मौजूदा जूनियर एशियाई चैम्पियन सेन को 42 मिनट तक चले इस मुकाबले में 15.21, 19.21 से पराजय झेलनी पड़ी।


Bigg Boss 12: बिग बॉस के इन कंटेस्टेंट्स को मिली कालकोठरी की सजा, फिर भिड़े सुरभि और करणवीर

उसने जुलाई में एशियाई चैम्पियनशिप क्वार्टर फाइनल में शिफेंग को सीधे गेम में हराया था लेकिन चीनी खिलाड़ी ने इसका बदला चुकता कर लिया। पहले गेम में शिफेंग ने शुरूआती बढत लेकर स्कोर 14.5 कर लिया। सेन ने हालांकि अंतर 13.16 का किया लेकिन लय बरकरार नहीं रख सके।

चीनी खिलाड़ी ने लगातार 5 अंक लेकर पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में शुरू में शिफेंग 8.7 से आगे था लेकिन बाद में सेन ने अंतर 11.14 का कर दिया। चीनी खिलाड़ी ने तीन अंक का अंतर बनाएं रखा और 19.21 से ये गेम भी अपनी झोली में डाला।

मी टू' बॉलीवुड: साजिद खान भी आए निशाने पर, आखिरकार अभिनेताओं ने भी खुल कर रखे अपने विचार

सेन ने फाइनल के बाद कहा कि उसने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। मैं लय बरकरार नहीं रख सका। मुझे हालांकि खुशी है कि इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पदक जीतने वाला दूसरा भारतीय बना। भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष हेमंत विश्व शर्मा ने कहा कि लक्ष्य विश्व स्तरीय खिलाड़ी है और मैं पदक के लिये उसे बधाई देता हूं। मुझे खुशी है कि सेमीफाइनल में उसने जबर्दस्त जुझाारूपन दिखाकर जीत दर्ज की। Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.