बजरंग फिर से बने नंबर एक पहलवान

Samachar Jagat | Thursday, 18 Apr 2019 04:01:01 PM
Bajrang again made number one wrestler

नयी दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में भारत की सबसे बड़ी पदक उम्मीद बजरंग पुनिया 65 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में फिर से दुनिया के नंबर एक पहलवान बन गये हैं।

बजरंग पिछले साल भी 65 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग की रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच थे लेकिन बाद में दूसरे स्थान पर चले गये थे। बजरंग ने 2018 में राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के अलावा विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक भी हासिल किया था। 

हरियाणा के इस पहलवान के 58 अंक है और वह रूस के दो पहलवानों से आगे हैं। रूस के अखमद चैकेव 41 अंकों के साथ दूसरे और नेचिन कुलर 32 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। फ्री स्टाइल वर्ग में भारत के सुमित 125 किग्रा के सुपर हैवीवेट वर्ग में 20 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है। ग्रीको रोमन शैली में भारत का कोई भी पहलवान किसी भी वर्ग में टॉप 10 में शामिल नहीं हैं। 

महिला फ्री स्टाइल में भारत की चार पहलवानों को अपने अपने वर्गाे के टॉप 10 में जगह मिली है। रितु 50 किग्रा वर्ग में 20 अंकों के साथ 10वें, विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता पूजा ढांडा 57 किग्रा में 25 अंकों के साथ छठे, सरिता 59 किग्रा में 30 अंकों के साथ चौथे और रितु 65 किग्रा में 20 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.