CWG 2018: बजरंग ने भारत को 65 किग्रा में दिलाया स्वर्ण

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 02:16:31 PM
Bajrang gives gold to India in 65 kgs

गोल्ड कोस्ट। भारत के बजरंग पूनिया ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती के अपने 65 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुये स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। यह बजरंग का राष्ट्रमंडल खेलों में पहला स्वर्ण पदक है। 

मुक्केबाजी के फाइनल में पहुंचे 3 भारतीय, नमन ने जीता कांस्य 

बजरंग ने वेल्स के केन चारिग को काफी आसानी से 10-0 से हराकर एकतरफा जीत अपने नाम की। ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाले भारतीय पहलवान ने दिन के अपने सभी मुकाबले तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर जीते। 

भारतीय पहलवान ने मैट पर आते ही सवा मिनट के अंदर अपना स्वर्ण पदक मुकाबला जीत लिया। उन्होंने वेल्स के खिलाड़ी को एक भी अंक नहीं लेने दिया और शुरूआत में ही 2-0 की बढ़त बनाई और फिर उन्हें फ्लिप करते हुये लगातार दो दो अंक बटोरे जबकि विपक्षी खिलाड़ी एक बार भी बजरंग को नियंत्रित नहीं कर सके। बजरंग ने 6-0 और 8-0 के बाद फिर से चारिग को पलटते हुये दो अंक लिये और 10-0 से अपना मैच जीत लिया।

दिनेश कार्तिक ने जिस तरह वापसी की, वे अविश्वसनीय है : मोरे

भारत की पदक उम्मीद बजरंग ने इससे पहले दिन के अन्य मुकाबलों में सेमीफाइनल में कनाडा के भवसेट डी मारिन्स को 10-0 से और क्वार्टरफाइनल में नाइजीरिया के अमास डेनियल को भी 10-0 से हराया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.