विश्व चैंपियनशिप में उतरेंगे बजरंग, सुशील का ट्रायल अगस्त में

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Aug 2019 08:46:48 AM
Bajrang, Sushil will go on trial in World Championship in August

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता तथा दुनिया के नंबर एक पहलवान बजरंग पूनिया ने कजाखिस्तान में होने वाली विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के लिये शुक्रवार को आईजी स्टेडियम में हुआ ट्रायल जीत लिया जबकि दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार का ट्रायल अगस्त में होगा।


विश्व चैंपियनशिप अगले साल के टोक्यो ओलंपिक के लिये पहली क्वालिफाइंग प्रतियोगिता है। विश्व चैंपियनशिप के लिये ट्रायल पहले सोनीपत में होना था लेकिन इसे फिर दिल्ली के आईजी स्टेडियम स्थित केडी जाधव कुश्ती हॉल स्थानांतरित कर दिया गया था। 

ट्रायल में फ्री स्टाइल वर्ग के 57 किग्रा, 65, 86,97 और 125 किग्रा के मुकाबले हुये जबकि सुशील के 74 किग्रा वर्ग और चार गैर ओलंपिक वजन वर्ग 61, 70, 79 और 92 किग्रा के ट्रायल अगस्त के दूसरे सप्ताह में आयोजित किये जाएंगे। सुशील हाल में रूस में ट्रेभनग कर भारत लौटे थे। 

टोक्यो ओलंपिक में अभी से पदक के दावेदार माने जा रहे बजरंग के 65 किग्रा वर्ग में दो ही पहलवान बजरंग और हरफूल उतरे और बजरंग ने आसानी से हरफूल को पराजित कर विश्व चैंपियनशिप में उतरने का अधिकार हासिल कर लिया। 

सबसे कड़ा मुकाबला 57 किग्रा वर्ग में हुआ जिसमें सात पहलवान थे। संदीप तोमर और उत्कर्ष काले जैसे जाने माने पहलवान राहुल से अपना मुकाबला हार गये लेकिन फाइनल में राहुल को रवि के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा। इस तरह रवि कुमार ने विश्व चैंपियनशिप का टिकट हासिल कर लिया। 

86 किग्रा में दो पहलवान दीपक पूनिया और पवन कुमार थे। दीपक ने आसानी से पवन को पराजित किया। 97 किग्रा में सत्यव्रत कादियान और मौसम खत्री के बीच मुकाबला हुआ जिसमें मौसम ने आसानी से बाजी मार ली। 125 किग्रा में सुमित सर्वश्रेष्ठ साबित हुये और उन्होंने सतेंद्र मलिक को हराया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.