#SHOCKING अब विराट कोहली पर लगा गेंद से छेड़छाड़ का आरोप

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 09:19:37 PM
#SHOCKING अब विराट कोहली पर लगा गेंद से छेड़छाड़ का आरोप

खेल डेस्क- भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली पर ब्रिटेन के एक समाचार-पत्र ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में हुए पहले टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ (बॉल टैंपरिंग) का आरोप लगाया है. 'द डेली मेल' ने मंगलवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में अपुष्ट सबूतों के आधार पर आरोप लगाया है कि कोहली ने किसी मीठे पदार्थ से पैदा हुए थूक लगाकर गेंद को चमकाने की कोशिश की. टीवी फुटेज देखकर साफ पता चल रहा है कि कोहली ने ऐसा कुछ नहीं किया.

कोहली पर लगाए बॉल टैंपरिंग का आरोप-
समाचार-पत्र ने सबूत के तौर पर तस्वीरों की एक श्रृंखला प्रकाशित की है, जिसमें दावा किया गया है कि इस दौरान कोहली कोई मीठी चीज खा रहे थे. डेली मेल की रिपोर्ट में कहा गया है, 'भारतीय कप्तान कोहली द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के दौरान किसी मीठी चीज खाने के दौरान उससे निकले थूक से गेंद को चमकाने का वीडियो फुटेज सामने आया है.'

ब्रिटिश मीडिया ने कोहली पर लगाए आरोप-
रिपोर्ट में आगे कहा गया है, 'टलीविजन के कैमरों में कोहली अपने दाहिने हाथ की उंगली मुंह में डालते पकड़े गए हैं. कोहली मुंह में अपनी उंगली को रगड़ते देखा जा सकता है, जबकि इसी दौरान वह कोई मीठी चीज खा रहे हैं. इसके बाद वह गेंद का एक हिस्सा चमकाते देखे गए.'हालांकि मैच के दौरान मैदान पर मौजूद अंपायरों या मैच रेफरी ने कोहली को ऐसा कुछ करते नहीं पाया.

विराट ने नहीं की बॉल टैंपरिंग-
टीवी फुटजे से साफ पता चलता है कि विराट कोहली ने राजकोट टेस्ट मैच में किसी तरफ की कोई बॉल टैंपरिंग नहीं की है. वो सिर्फ गेंद को चमकाने के लिए अपना थूक लगा रहे हैं. ये सब विदेशी मीडिया का बनाया गया एक फरेब है. क्योंकि साउथ अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसिस को आईसीसी ने गेंद के साथ छेड़-छाड़ करने के आरोप में सजा दी. वो होबार्ट टेस्ट मैच में गेंद को चमकाने के लिए कुछ मीठी चीज लगा रहे थे. जो की टीवी फुटेज से साबित हो गया है. लेकिन कोहली का कैसे पूरी तरह से अलग है.

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.