Asia Cup 2018: इस बल्लेबाज के दम पर बांग्लादेश ने श्रीलंका को किया पराजित

Samachar Jagat | Sunday, 16 Sep 2018 10:25:44 AM
Bangladesh beat Mushfiqur Rahim by 137 runs on Sri Lanka

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

दुबई। मुशफिकुर रहीम के शानदार शतक के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने यहां शनिवार को एशिया कप के पहले मैच में लसिथ मलिंगा की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जबरदस्त वापसी पर पानी फ़ेरते हुए श्रीलंका को 137 रनों से रौंद दिया। मुशफिकुर रहीम ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 150 गेंदों में 144 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और चार छक्के शामिल हैं।

मैरीकाम, ज्योति ने स्वर्ण और सरिता ने पोलैंड मुक्केबाजी टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता 

मैन ऑफ द मैच बने मुशफिकुर का यह छठा शतक है, जिसके दम पर बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 261 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। मुशफिकुर के अलावा मोहम्मद मिथुन ने 63 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया। लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे मलिगा ने जल्द ही बांग्लादेश के शुरुआती विकेट उखाड़ दिये थे, जिसके बाद इन दोनों ने पारी को संभाला। मलिंगा ने 10 ओवर में कुल 23 रन देकर चार विकेट लिए।

खामोशी से टीम में जगह बनाने वाले सरदार ने उसी अंदाज में हाकी को अलविदा कहा 

262 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम शुरू से ही जूझती नजर आयी और उसका कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। वे नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते गए और 35.2 ओवर में 124 रन पर पूरी टीम ऑलआउट हो गई। उसे 137 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी। कप्तान मुशफिकुर रहीम के विस्फोटक शतक से बंगलादेश ने श्रीलंका को टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में ग्रुप बी के मुकाबले में एकतरफा अंदाज में 137 रन से धो डाला। रहीम को 150 गेंदों पर 144 रन का उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.