मस्जिद हमले के बाद बांग्लादेश का न्यूजीलैंड दौरा रद्द

Samachar Jagat | Saturday, 16 Mar 2019 09:45:24 AM
Bangladesh's New Zealand tour canceled after mosque attack

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वेलिंगटन। क्राइस्टचर्च मस्जिद पर शुक्रवार को हुये हमले के बाद बंगलादेश क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड दौरे को रद्द कर दिया गया है। इस हादसे में मेहमान टीम के खिलाड़ी सुरक्षित बच गये, लेकिन कई लोगों को गंभीर चोटें आयी हैं। 


स्थानीय मीडिया के अनुसार हेग्ले ओवल के नजदीक बंगलादेश की टीम मस्जिद में प्रवेश करने वाली थी तभी उसमें हमला हो गया। इस हादसे के बाद बंगलादेश के बाएं हाथ के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा ‘‘पूरी टीम हमले में सुरक्षित बच गयी है। डरावना अनुभव, कृपया हमारे लिए दुआ करें।’’ हादसे के बाद टीम को होटल में ही रोक दिया गया है।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डेन ने इस हमले के बाद कहा,‘‘ यह न्यूजीलैंड के इतिहास का काला दिन है।’’ जिस समय मस्जिद में यह हमला हुआ, पूरी बंगलादेशी टीम अपनी बस में मौजूद थी और इस घटना की चश्मदीद भी बनी। खिलाड़ियों को पहले कुछ देर तक बस में ही रोक दिया गया, लेकिन फिर सभी बस से उतरकर भागते हुये ग्राउंड तक पहुंचे। थोड़ी देर बाद खिलाड़ियों को वापिस उनके होटल ले जाया गया।

जिस समय बंगलादेशी टीम शुक्रवार की नमाज के लिये मस्जिद जा रही थी टीम का कोचिंग स्टाफ होटल में ही मौजूद थे जबकि टीम के प्रमुख कोच स्टीव रोड्स ग्राउंड पर मौजूद थे। लिट्टन दास और नईम हसन भी उस समय होटल में मौजूद थे जिन्हें फोन कर होटल में ही रूकने की जानकारी दी गयी। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.