बीसीसीआई ने शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को दिया बड़ा झटका, पंत को हुआ फायदा

Samachar Jagat | Friday, 08 Mar 2019 11:47:04 AM
BCCI gives big shock to Shikhar Dhawan and Bhuvneshwar Kumar, Pant's advantage

स्पोटर्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को टीम इं​डिया के खिलाडियों के लिए वार्षिक अनुबंध की घोषणा की। इस केंद्रीय अनुबंध में टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ऋषंभ पंत को फायदा हुआ है। उन्हें ए ग्रेड में शामिल किया गया है। तो वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को झटका लगा है। इस अनुबंध के अनुसार शिखर धवन औरभुवनेश्वर कुमार को बीसीसीआई ने ए ग्रेड से बाहर कर दिया है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के कुल 25 खिलाडियों को केंद्रीय अनुबंध में रखा गया है। तो वहीं इस अनुबंध से  मुरली विजय, अक्षर पटेल, करुण नायर, जंयत यादव और पार्थिव पटेल को  बाहर कर दिया गया है। 


 

खिलाडियों की सूची

ग्रेड ए प्लस : सात करोड़ :  कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह। 

ग्रेड ए : पांच करोड़ : आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, एसमएस धोनी, धवन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, पंत। 

ग्रेड बी :  तीन करोड़ : लोकेश राहुल, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या। 

ग्रेड सी : एक करोड़ : केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, खलील अहमद और ऋद्धिमान साहा। 

गौरतलब है कि  पुरुष सीनियर क्रिकेटर के ग्रेड ए प्लस वाले खिलाडियों को सालाना सात करोड रुपए सालाना दिए जाते है। तो वहीं ग्रेड ए वाले खिलाडियों को पांच करोड, ग्रेड बी वाले खिलाडियों को तीन करोड और ग्रेड सी वाले खिलाडियों को एक करोड रुपए सालाना दिए जाते है। तो वहीं महिला सीनियर क्रिकेटर के A ग्रेड की खिलाड़ियों को 50 लाख रुपये सलाना दिए जाएंगे। महीला खिलाडियों की सूची में ए ग्रेड में मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव को रखा गया है।  
 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.