अब भारत की जगह यह देश करेगा एशिया कप की मेजबानी, बीसीसीआई ने सौंपे अधिकार

Samachar Jagat | Friday, 17 Aug 2018 06:08:29 PM
BCCI handed over rights to host Asia Cup to Emirates Cricket Board

दुबई। एशिया कप की मेजबानी के लिए रास्ता साफ हो गया है क्योंकि बीसीसीआई ने शुक्रवार को अधिकारिक रूप से टूर्नामेंट के मेजबानी अधिकार अमीरात क्रिकेट बोर्ड को सौंप दिए हैं। बीसीसीआई ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात के एशिया कप के 2018 चरण की मेजबानी के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचा ये दिग्गज

इस समझौते पर दुबई में हस्ताक्षर किए गए जिसमें बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने किया। अमीरात क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान ने उनकी ओर से हस्ताक्षर किए गए हैं। अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका इस टूर्नामेंट में भाग लेंगे।

सचिन तेंदुलकर ने वाडेकर को दी श्रद्धांजलि, कहा वाडेकर का निधन अपूर्णीय, निजी क्षति

टूर्नामेंट में छठी टीम एशिया क्रिकेट परिषद क्वालीफायर टूर्नामेंट की विजेता होगी। टूर्नामेंट का आयोजन 15 से 28 सितंबर तक अबुधाबी और दुबई में किया जाएगा। पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में होना था जिसमें बीसीसीआई मेजबानी की भूमिका में था लेकिन पड़ोसी देशों के बीच राजनीतिक हालात को देखते हुए पाकिस्तान की भागीदारी एक मुद्दा थी।

फिक्सिंग के आरोप में इस पाकिस्तानी बल्लेबाज पर लगा 10 सालों का बैन

बीसीसीआई पाकिस्तान की भागीदारी के लिए सरकारी सुरक्षा एजेंसियों से संबंधित मंजूरी हासिल नहीं कर सका। साल के शुरू में एशिया क्रिकेट परिषद ने इस टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात में कराने का फैसला किया लेकिन भारत टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव चौधरी ने कहा कि बीसीसीआई की तरफ से 2018 एशिया कप की मेजबानी के लिए हम अमीरात क्रिकेट बोर्ड के शुक्रगुजार हैं। मुझे भरोसा है कि पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसक इस टूर्नामेंट के हर क्षण का आनंद उठाएंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.