BCCI अधिकारी उच्चतम न्यायालय के आदेश को पलटने का प्रयास कर रहे हैं : सीओए

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 12:39:01 PM
BCCI officials are trying to overturn the order of the Supreme Court: CoA

नई दिल्ली। प्रशासकों की समिति (सीओए) ने आरोप लगाया कि बीसीसीआई के अधिकारी - कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी - उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित आदेश को 'पलटने और बाधित’ करने का प्रय‘ कर रहे हैं।

गुफा में फंसी टीम को एक बार में बाहर नहीं निकाला जा सकता : थाई अधिकारी

उच्चतम न्यायालय को अपनी नौंवी दर्ज़ा रिपोर्ट में सीओए ने कहा, ''बीसीसीआई के अधिकारी 22 जून 2018 को हुई बैठक में भाग लेने वाले अन्य लोगों के साथ मिलकर मानद उच्चतम न्यायालय द्बारा पारित आदेश को पलटने और बाधित करने का प्रयास कर रहे हैं।’’

भारत के प्रणय ने चीन के सुपर डैन को हराया, इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया

उन्होंने कहा, ''ऐसा प्रशासकों की समिति की योग्यता में बाधा डालने के उद्देश्य से किया जा रहा है। ’’ लोढ़ा सिफारिशों को लागू करने के लिये उच्चतम न्यायालय की सुनवाई कल होगी जिससे अधिकारी सीओए की दर्ज़ा रिपोर्ट के बारे में टिप्पणी नहीं करना चाहते लेकिन उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि अभी तक विनोद राय की अगुवाई वाली संस्था ने जिस तरह से काम किया है, 'वे इस तरीके से बिलकुल भी हैरान’ नहीं हैं।

भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया, कुलदीप के पंच और राहुल के शतक ने दिलाई जीत

एक अलग आरोप में उसने लिखा कि कोषाध्यक्ष चौधरी ने जानबूझकर उत्तराखंड और मिजोरम को रणजी ट्राफी में भाग लेने से रोकने का प्रयास किया और इस मामले को 22 जून को हुई विशेष आम बैठक में उठाया जिसे सीओए ने अमान्य करार दिया क्योंकि पहले से इसकी अनुमति नहीं ली गयी थी। लोढ़ा सिफारिशों को लागू करने के लिये  सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई गुरुवार होगी।

ऋषभ की पारी के बदौलत भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को हराया, त्रिकोणीय श्रृंखला पर कब्जा

FIFA World Cup: बेल्जियम ने जापान को किया बाहर, क्वार्टरफाइनल में ब्राजील से होगी भिड़ंत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.