नए सिरे से तैयार होगा बीसीसीआई का कैलेंडर

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 03:29:25 PM
BCCI's calendar ready to be renewed

नई दिल्ली। टीम इंडिया के खिलाडिय़ों की लगातार क्रिकेट खेलने की आपत्ति के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नए सिरे से कैलेंडर तैयार करेगा जिसमें राजस्व के साथ खिलाडिय़ों के हितों को लेकर संतुलन बैठाने का प्रयास किया जाएगा।

भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान में श्रीलंका के साथ सीरीज खेल रहा है जिसमें तीन टेस्ट और इतने ही वनडे तथा टी-20 मैचों की सीरीज होनी है। इसके दो-तीन दिन के अंतर पर टीम इंडिया फिर दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होगी जिससे उसे विदेशी सीरीज के लिए तैयारी का कोई समय ही नहीं मिला है।

बुधवार को संपन्न हुई श्रीलंंका टेस्ट सीरीज के दौरान भी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट ने बोर्ड के एक के बाद एक सीरीज का कार्यक्रम तैयार करने और उससे खिलाडिय़ों पर पडऩे वाले असर को लेकर असंतोष जाहिर किया था। ऐसे में साफ है कि कप्तान की नाराजगी को गंभीरता से लेते हुए बीसीसीआई अब अपने कार्यक्रम में बदलाव को तैयार है।

सिंगापुर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की सात और आठ दिसंबर को होने वाली सदस्यों की कार्यशाला में वर्ष 2019 से 2023 के बीच नए फ्यूचर टूर प्रोग्राम(एफटीपी) पर निर्णय लिया जाएगा। भारतीय टीम का वर्ष 2016-17 सितंबर में घरेलू सत्र शुरूआत हुआ था और तब से टीम इंडिया ने सभी प्रारूपों में कुल 60 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.