जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला पर फैसले के लिए अक्टूबर तक इंतजार करेगा बीसीसीआई

Samachar Jagat | Saturday, 20 Jul 2019 01:23:23 PM
BCCI to wait for October to decide on series against Zimbabwe

नई दिल्ली। जिम्बाब्वे क्रिकेट को आईसीसी से निलंबित किये जाने के बाद बीसीसीआई अगले साल जनवरी में होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला की वैकल्पिक योजना पर काम करने लिए अक्टूबर तक का इंतजार करेगा।

आईसीसी ने गुरूवार को जिम्बाब्वे क्रिकेट को वैश्विक संस्था के संविधान के उल्लघंन के लिये तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया जो किसी भी तरह के सरकारी हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करती। 

इस फैसले के बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का भारत दौरा प्रभावित हो सकता है। तय कार्यक्रम के मुताबिक भारतीय टीम को उनके खिलाफ पांच , सात और 10 जनवरी को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं।

बीसीसीआई के अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर शुक्रवार को कहा, ‘‘ फिलहाल हम किसी वैकल्पिक योजना पर काम नहीं कर रहे है। हम आईसीसी की 16 अक्टूबर को होने वाली त्रैमासिक बैठक का इंतजार करेंगे। उन्हें चीजों को ठीक करने के लिए तीन महीने का समय दिया गया है। ऐसे में इंतजार करना ठीक रहेगा।’’

उन्होंने हालांकि माना कि जिम्बाब्वे क्रिकेट को अगर अक्टूबर तक आईसीसी से हरी झंडी नहीं मिली तो स्थिति कुछ अलग होगी। उन्होंने कहा, ‘‘ हंा वह समय हमारे घरेलू मैचों के लिए है। हमें उम्मीद है कि वह चीजों को ठीक कर लेंगे नहीं तो हमें किसी और योजना पर काम करना होगा।’’

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले यह भी देखना होगा कि आईसीसी का कोई पूर्ण सदस्य (अफगानिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज) उस समय कम अवधि दौरे के लिए उपलब्ध है या नहीं।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.