टेस्ट मैच में सिलेक्शन से पहले ये खिलाडी कमाता था, मात्र 250 रुपये ! लेकिन अब...

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 01:25:25 PM
Before the selection in the test match, the player was earning, only Rs 250! but now...

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

खेल डेस्क। दिल्ली के स्टार गेंदबाज नवदीप सैनी ने कभी भी लाल गेंद के साथ गेंदबाजी नहीं की और  जब उन्हें 2013 के दिसंबर महीने में रोशनारा क्रिकेट मैदान में दिल्ली रणजी टीम के नेट सत्र के दौरान उन्हें गेंदबाजी करने का मौका मिला। तो उन्होंने इस मैच में टीम के लिए गेंद से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। और तब तक सैनी केवल 250 रुपये से 500 रुपये प्रति मैच शुल्क से जेब खर्च चलाने के लिए टेनिस बॉल टूर्नामेंट खेलते थे। उन्हें यह नहीं पता था कि उन्हें लाल एसजी टेस्ट बॉल के साथ क्या करना चाहिए लेकिन गौतम गंभीर ने उनकी इस कार्य में उनकी मदद की। 

नवदीप ने आगे बताया कि "गौतम भाई ने मुझे बताया, 'जैसे टेनिस बॉल से गेंद डालता है तो इसमें  दिमाग पर कोई तनाव नहीं लेना है। बाकी आगे सब ठीक हो जायेगा' बस टेनिस गेंद के साथ गेंदबाजी करते हुए गेंदबाजी करें। सब कुछ जगह पर गिर जाएगा। मैंने वही किया जो उन्होंने मुझे बताया और आज मैं उनके कारण से यहां हूं। जब भी मैं गौतम गंभीर के बारे में बात करता हूं, तो मुझे यह नहीं पता, मै भावनात्मक सा दिखता हूँ" इस तेज गेंदबाज को भारतीय टीम में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम में चुना गया है।

सैनी ने अपनी गेंदबाजी में दिल्ली बड़े दिग्गजों को प्रभावित करने में कामयाब रहे और अधिकारियों से शुरुआती प्रतिरोध के बावजूद यह खिलाडी दिल्ली रणजी टीम में प्रवेश कर गए जिन्होंने उन्हें हरियाणा से बाहरी व्यक्ति माना। गंभीर ने उन्हें 15 मिनट के लिए अपना टैलेंट साबित करने का मौका दिया सैनी एक दुर्लभ प्रतिभा है उन्होंने आगे कहा कि "मुझे हर छोटी छोटी चीज़ याद है। मुझे पता है कि गौतम भाई को चयनकर्ताओं ने मनाने के लिए क्या करना चाहिए था कि मैं दिल्ली के लिए खेलने के लिए काफी अच्छा था। आशीष नेहरा, मिथुन मनहास, सुमित नारवाल को नहीं भूल सकता क्योंकि ये सब मेरे पास ही खड़े थे"।

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.