विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Samachar Jagat | Friday, 15 Mar 2019 07:26:23 PM
Before the World Cup, this South African player made the announcement of sannyas

स्पोटर्स डेस्क। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाडी जेपी डुमिनी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। जेपी डुमिनी इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। आईसीसी की वेबसाइट के मुताबिक जेपी डुमिनी टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। बता दें कि डुमिनी ने टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले लिया हैं। अब विश्व कप के बाद एकदिवसीय मैचों से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है। यह विश्व कप डुमिनी के करियर का तीसरा विश्व कप होगा। 

आपको बता दें कि इससे पहले डुमिनी साल 2011 और 2015 का विश्व कप भी खेल चुके है। यदि अब तक के करियर की बात की जाए तो डुमिनी ने 193 वनडे मैच खेले है। इन मैचों में उन्होंने 5047 रन बनाए है। जिसमें जेपी का औसत 37.39 का रहा है। इसके अलावा इन मैचों में उन्होेंने 68 विकेट भी अपने नाम किए है। 

साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर जेपी डुमिनी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में मुझे अपने करियर का फिर से आकलन करने और भविष्य में कुछ लक्ष्यों को पूरा करने का मौका मिला। मैं साउथ अफ्रीका के लिए टी20 क्रिकेट खेलने में उपलब्ध रहूंगा, लेकिन मैं अपने परिवार के साथ समय व्यतित करना चाहता हूं, जो कि मेरी प्राथमिकता है। 


इसके अलावा डुमिनी ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि जो मुझे वह खेल खेलने का मौका मिला, जिससे मुझे बहुत प्यार है। अपने सा​थी खिलाडियों, कोच, फैंस, दोस्तों और परिवार से मिलने में समर्थन का मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा।तो इसके साथ ही फिलहाल साउथ अफ्रीका की टीम न्यूजीलैंड के साथ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। शनिवार को इस सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है। जो कि डुमिनी का अपनी सरजमी पर आखिरी वनडे मैच होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.