बेल्जियम तोड़ सकता है ब्राजील के विश्वकप जीतने के सपने को 

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 12:42:55 PM
Belgian could break the dream of winning the Brazilian World Cup

कजान। बेल्जियम फुटबॉल खिलाड़ी अपनी ताकत से विश्व को चकित करने का मौका अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहते हैं। इसलिए वे ब्राजील को  हराने का भरसक प्रयास करेंगे। छठी बार विश्व कप जीतने का सपना लेकर उतरी ब्राजील की टीम बेहतरीन क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से खेलेगी।

इसका इरादा अपने देश के फुटबॉल इतिहास का सुनहरा पन्ना लिखकर इस ‘स्वर्णिम दौर’ को अमर बनाने का होगा।  बेल्जियम फुटबॉल की सुनहरी पीढ़ी को बखूबी पता है कि यह मैच विश्व स्तर पर एक ताकत के रूप में उभरने का उनके पास आखिरी मौका है।

इस टीम के कई खिलाड़ी 2022 में होने वाले विश्व कप में नहीं होंगे। कोच राबर्टो मार्तिनेज ने कहा है कि हमारे खिलाडिय़ों के लिए यह सपने जैसा है। बेल्जियम ने नाकआउट चरण में जापान पर 3.2 से रोमांचक जीत दर्ज की थी।

पुरूष एकल स्पर्धा: फेडरर और वीनस अगले दौर में

कोच ने कहा है कि हमें डिफेंस मजबूत रखना होगा ताकि ब्राजील पर दबाव बना सकें। हम इसके लिए तैयार हैं। बेल्जियम के पास चेलसी के इडन हेजार्ड, मैनचेस्टर सिटी के केविन डि ब्रूइने और मैनचेस्टर युनाइटेड के रोमेलू लुकाकू जैसे सितारे हैं जो उलटफेर का पूरा माद्दा रखते हैं।

बेल्जियम की टीम 2014 में भी अंतिम आठ में पहुंची थी, जबकि उससे पहले 1986 में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। बेल्जियम ने सोमवार को दो गोल से पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए 94वें मिनट में नासेर चाडली के गोल के दम पर जीत दर्ज की थी।

पाकिस्तान ने मेजबान जिम्बाब्वे को टी20 अंतरराष्ट्रीय त्रिकोणीय सीरीज से किया बाहर

वह विश्वकप नाकआउट मैच में दो गोल से पिछडऩे के बाद जीत दर्ज करने वाली 48 साल में पहली टीम बनी। इस बार लेकिन उसका सामना नेमार की ब्राजीली टीम से है। मैक्सिको के खिलाफ 2 .0 से मिली जीत में नेमार ने शानदार प्रदर्शन करके दिखा दिया कि चोट को वह पीछे छोड़ चुके हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.