बेल्जियम ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया

Samachar Jagat | Sunday, 09 Dec 2018 09:16:37 AM
Belgium beat South Africa 5-1

भुवनेश्वर। ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम शनिवार को यहां पुरूष हॉकी विश्व कप के पूल सी के अंतिम मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से शिकस्त देकर सीधे क्वार्टरफाइनल की दौड़ में बना हुआ है। एलेक्जैंडर हेंड्रिक्स ने 14वें और 22वें मिनट में दो गोल किए, जबकि साइमन गौगनार्ड (18वें), लोइक लुइपायर्ट (30वें) और सेड्रिक चार्लियर (48वें) ने एक एक गोल दागे।

दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि दुनिया की तीसरे नंबर की टीम को महज 36 सेकेंड के अंदर निकोलस स्पूनर के फील्ड गोल से हैरान कर दिया। इस जीत से बेल्जियम 3 मैचों में 7 अंक से पूल सी में शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि दक्षिण अफ्रीका इस समय निचले स्थान पर काबिज है।

पूल सी के अंतिम मैच में भारत का सामना कनाडा से होगा और मेजबान टीम को पूल में शीर्ष पर रहकर अंतिम आठ में सीधे क्वालीफाई करने के लिए दुनिया की 11वें नंबर की टीम पर जीत दर्ज करनी होगी। भारत की जीत का मतलब होगा कि बेल्जियम पूल में दूसरे स्थान पर रहेगा और उसे क्वार्टरफाइनल में क्वालीफाई करने के क्रास ओवर मैच खेलने होंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.