बेल्जियम को हरा पहली बार सेमीफाइनल में वेल्स

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2016 12:42:19
Belgium beat Wales in first semi final

लिली। हाल राबसन कानू के जबरदस्त गोल और फिर आखिरी पलों में सैम वोक्स के हैडर ने वेल्स को बेल्जियम के खिलाफ 3-1 की शानदार जीत दिलाते हुए यूरो कप फुटबाल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा दिया, जहां उसकी अगली चुनौती सितारों से सजी पुर्तगाल से होगी। यह पहला मौका है जब वेल्स की टीम किसी मेजर टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंची है।

यूरो कप में लगातार शानदार परिणाम कर रही वेल्स की टीम ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए बेल्जियम को क्वार्टरफाइनल में मात दी। वेल्स की तरफ से कप्तान एश्ले विलियम्स ने 31 वें मिनट , हाल राबसन कानू ने 55 वें और वैकल्पिक खिलाड़ी सैम वोक्स ने 85 वें मिनट में गोल किए। बेल्जियम की तरफ से एकमात्र गोल रद्जा नैनगोलान ने 13 वें मिनट में किया।

बेहद महत्वपूर्ण इस मुकाबले में दोनों टीमों ने ही मुकाबले की शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाते हुए गेंद पर कब्जे के लिए प्रयास शुरु कर दिये। भारी समर्थन और जीत की दावेदार मानी जा रही बेल्जियम ने शुरुआत में काफी आक्रामकता दिखाई और उसके खिलाडिय़ों यानिक करास्को, थॉमस मुनिएर और ईडन हजार्ड ने शानदार प्रयास किए लेकिन वेल्स की रक्षापंक्ति ने सारे प्रयासों को विफल कर दिया।हालांकि अथक प्रयासों के बाद उसे अंतत: सफलता मिल ही गई।

जब नैनगोलान ने पहले हाफ के 13 वें मिनट में टीम के लिए पहला स्कोर कर 1-0 से बेल्जियम को आगे कर दिया। शुरूआत से ही छुपा रूस्तम मानी जा रही वेल्स ने पिछडऩे के बाद वापसी की कोशिशें तेज कर दीं और कप्तान एश्ले विलियम्स ने 31वें मिनट में कमाल के हैडर के जरिए टीम को बराबरी का गोल दिला दिया। हाफ टाइम तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.