बेल्जियम ने हालैंड को 3-0 से रौंदा

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 04:21:09 AM
Belgium thrash Netherlands 3-0

भुवनेश्वर। लोईक ल्यूपार्ट के शानदार दो गोलों की बदौलत बेल्जियम ने यहां एफआईएच हॉकी वल्र्ड लीग फाइलनल्स के पूल ए के अपने तीसरे मैच में हालैंड को मंगलवार को 3-0 से पीटकरा टूर्नामेंट में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। 

विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम की तीनों मैचों लगातार तीसरी जीत है और वह नौ अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष पर है। बेल्जियम ने अपने पहले मैच में ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 3-2 से और दूसरे मैच में स्पेन को 5-0 से रौंदा था। 

बेल्जियम के लिए लोईक ल्यूपार्ट ने 19वें और 30वें मिनट में तथा टॉम बून ने 32 वें मिनट में गोल दागे। बेल्जियम ने तीनों गोल पेनल्टी कार्नर के रूप में किया। हालैंड की तीन मैचों में यह दूसरी हार है। 

इससे पहले पूल ए के एक अन्य मैच में जोसेप रोम्यू के आखिरी सेकेंडों में पेनल्टी कार्नर पर किये गये करिश्माई गोल की बदौलत स्पेन ने ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

विश्व रैंकिंग में नौंवें नंबर की टीम स्पेन की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। स्पेन को इससे पहले बेल्जियम से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा था जबकि टीम ने हालैंड को 3-2 से पीटा था। विश्व रैंङ्क्षकग में नंबर एक अर्जेंटीना की तीन मैचों में यह दूसरी हार है। टीम ने टूर्नामेंट में एक ड्रा खेला है।

स्पेन और अर्जेंटीना की टीम चौथे क्वार्टर के 58 वें मिनट तक 1-1 से बराबरी पर थी। लेकिन जोसेप ने 59 वें मिनट के आखिरी सेंकेंडों में मिले पेनल्टी कार्नर को गोल में पहुंचाकर स्पेन को 2-1 से जीत दिला दी।

स्पेन के लिए पाउ क्वमेडा ने 50 वें मिनट में और जोसेप ने 59 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल किये। अर्जेंटीना के लिए एकमात्र गोल मैटियस पारेडिज ने 21 वें मिनट में मैदानी गोल किया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.