अगले साल घरेलू लीग शुरू करना चाहता है BFI

Samachar Jagat | Sunday, 20 Nov 2016 01:48:30 PM
अगले साल घरेलू लीग शुरू करना चाहता है BFI

हरिद्वार। गंवाए हुए समय की भरपाई करने को उत्सुक नवगठित भारतीय मुक्केबाजी महासंघ बीएफआई अगले साल घरेलू लीग लांच करने की योजना बना रहा है जिसकी विस्तृत तैयारी ‘कुछ मुद्दों’ को निपटाने के बाद होगी।

यहां राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के इतर बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा,  हमें लीग की जरूरत है, हम सिर्फ कुछ चीजों को निपटाने की कोशिश कर रहे हैंं। लेकिन 2017 में निश्चित तौर पर हम लीग को लांच करेंगे।

प्रशासनिक गतिरोध के कारण एमेच्योर मुक्केबाजी को हुए नुकसान से देश में पेशेवर मुक्केबाजी को फायदा मिला है। वर्ष 2012 में शुरू हुआ प्रशासनिक गतिरोध इस साल सितंबर में बीएफआई के गठन तक जारी रहा।

अजय ने कहा, समय गंवाने के कारण इस समय हम काफी पीछे हैं इसलिए चीजों को तैयार करने में समय लगेगा। हमें जमीनी स्तर पर बुनियादी ढांचा तैयार करना होगा। सहयोगी स्टाफ और कोचों की पेशेवर टीम तैयार करने का वादा करते हुए अजय ने कहा कि बीएफआई सुनिश्चित करेगा कि विदेशी प्रतिभा से घरेलू कोचों को फायदा हो।

भारतीय ओलंपिक संघ के बीएफआई को मान्यता देने में लगातार विलंब के विवादास्पद मुद्दे पर अजय ने कहा कि इस मामले का हल निकलने वाला है। उन्होंने कहा, आईओए ने मान्यता के हमारे आवेदन पर विचार के लिए समिति का गठन किया है और हमें उम्मीद है कि हमें जल्द ही आईओए से मान्यता मिल जाएगी। हमें मान्यता नहीं देने का उनके पास कोई कारण नहीं है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.