फिंच को आउट कर भुवनेश्वर कुमार ने पूरा किया विकेटों का शतक, इस क्लब में हुए शामिल

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jan 2019 10:06:48 AM
Bhuvneshwar Kumar completed his century by scoring a century in the club

स्पोटर्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने विकेटों का शतक पूरा कर लिया है। भुवनेश्वर कुमार ने यह उपलब्धि एरॉन फिंच को आउट करके हासिल की। 

आपको बता दें भुवनेश्वर ने उप​लब्धि 96 मैचों मेें हासिल की। इन मैचों में भुवी ने 37.88 की औसत से 100 विकेट पूरे किए। इसके साथ ही वे ऐसा करने वाले टीम इंडिया के 18वें गेंदबाज बन गए है। भुवनेश्वर कुमार ने नवंबर 2018 के बाद पहली बार एकदिवसीय मैच खेला। 

गौरतलब है कि भुवनेश्वर कुमार के 100 विकेट पूरे की औसत कुछ ज्यादा नहीं है। इसलिए वे एक अनचाहे क्लब में भी शामिल हो गए है। भुवी के नाम भारतीय टीम की तरफ से सबसे धीमे 100 एकदिवसीय विकेट लेने वालों में शामिल हो गया है। 

दरअसल, इस मामले में पहले नंबर पर सौरव गांगुली है। जिन्होंने अपने करियर के 308वें वनडे मैच में यह उप​लब्धि हासिल की थी। इसके बाद सचिन तेंदुकर दूसरे नंबर पर है। तेंदुलकर ने अपने करियर के 268वें एकदिवसीय मैच में विकेटों का शतक पूरा किया था। इसके साथ ही तीसरे नंबर पर युवराज सिंह है। युवी ने 266वें वनडे में और चौथे नंबर पर रवि शास्त्री है। शास्त्री ने 100वें वनडे मैच में अपने 100 विकेट पूरे किए। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार का नाम आता है। 

दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है। इससे पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इस सीरीज को टीम इंडिया ने 2—1 से जीत हासिल की। इसके साथ ही यदि टीम इंडिया इस वनडे सीरीज को भी जीत लेती है। तो ऑस्ट्रेलिया सरजमी पर तीनों फॉर्मेट में अपराजित होने का रिकॉर्ड बना लेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.